हल्द्वानी-लोकगायक फौजी जगमोहन दिगारी का बड़ा धमाका, ईजा ब्वारी ल्यो से फिर जमाया पुराना रंग

हल्द्वानी-(जीवन राज)-उत्तराखंड के सुपरस्टार लोकगायक फौजी जगमोहन दिगारी को भला कौन नहीं जनता। जिनके गीतों को सुनकर आपका बचपन बीता हो। जिनके गीतों पर आप हर शादी-पार्टियों में थिरकने थे, चाहे वो भलकि जाये भावना हो या फिर छोटी बिमला जैसे सुपरहिट गीत या फिर सेना के प्रति पहाड़ के युवाओं का जोश और जूनून
 | 
हल्द्वानी-लोकगायक फौजी जगमोहन दिगारी का बड़ा धमाका, ईजा ब्वारी ल्यो से फिर जमाया पुराना रंग

हल्द्वानी-(जीवन राज)-उत्तराखंड के सुपरस्टार लोकगायक फौजी जगमोहन दिगारी को भला कौन नहीं जनता। जिनके गीतों को सुनकर आपका बचपन बीता हो। जिनके गीतों पर आप हर शादी-पार्टियों में थिरकने थे, चाहे वो भलकि जाये भावना हो या फिर छोटी बिमला जैसे सुपरहिट गीत या फिर सेना के प्रति पहाड़ के युवाओं का जोश और जूनून उनके गीतों में देखने को मिलता है। अपने गीतों से उत्तराखंड के संगीत जगत में राज कर चुके फौजी जगमोहन दिगारी का एक और गीत इन दिनों लोग की जुबां पर चढ़ चुका है। दिगारी म्यूजिक से यह गीत विगत 22 फरवरी को रिलीज हुआ। रिलीज होते ही यह गीत टिक-टॉक से लेकर फेसबुक, इस्टाग्राम जैसे सोशल साइटों पर खूब वायरल हो रहा है। एक बार फिर फौजी जगमोहन दिगारी ने जबर्दस्त वापसी की है। अभी तक यू-ट्यूब इस गीत को करीब 34600 लोग देख चुके है।

सुपरस्टार लोकगायक फौजी जगमोहन दिगारी ने बताया कि ड्यूटी में व्यवस्ता के चलते उन्हें गाने का मौका कम मिलता है फिर भी जब समय मिलता है तो वह अपनी संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने में पीछे नहीं हटते है। बता दें कि वर्ष 2003 में उत्तराखंडी संगीत जगत में कदम रखने वाले फौजी जगमोहन दिगारी ने एक से बढक़र एक सुपरहिट गीत उत्तराखंड को दिये। वर्ष 2005 में आयी उनकी एलबम माया दगडि़ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये। इस एलबम के आठ के आठ गीत सुपरहिट हो गये। उत्तराखंड को लोकगायकी के रूप में एक बड़ा स्टार मिल गया। इसके बाद कान में डबल झूमका, ऐजा जमुना चकोरा समेत कई गीतों से दिगारी ने दर्शकों का दिल जीता।

इस बीच ड्यूटी में व्यवस्ता और उनकी यूनिट का एक-दूसरे स्थान जाने पर दिगारी संगीत से दूर हो गये। लेकिन वर्ष 2018 में उन्होंने ढाई तौला नथुली के साथ फिर वापसी की। इसके बाद कई हिट गीत दर्शकों को दिये। एक बार फिर दिगारी ने उत्तराखंड के संगीत जगत में अपना डंका बजा दिया है। इस बार दिगारी ईजा ब्वारी ल्यो बोल रहे है। जिसे देख लोगों ने ईजा और बेटे पर कई वीडियों बना डाले है। करीब 17 सालों से फौजी जगमोहन दिगारी उत्तराखंड के संगीत जगत में राज कर रहे है। दिगारी ने बताया कि जल्द उनके कई और गीत आने वाले है जो लोगों को खूब पसंद आयेंगे। लंबे समय बाद फौजी जगमोहन दिगारी के सुपरहिट गीत को सुनकर उनके फैंस में खुशी का माहौल है।