हल्द्वानी-किसानों के लिए यूरिया तक उपलब्ध नहीं करा पा रही सरकार, आपदा को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा

हल्द्वानी-आज नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश का किसान आज बहुत परेशान है। धान की फसल के लिए बाजार में यूरिया उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार दिन-रात किसानों को दी जा रही रियायतों का गुणगान करती है, परन्तु धान की फसल के लिये अति आवश्यक यूरिया की व्यवस्था नहीं कर पा
 | 
हल्द्वानी-किसानों के लिए यूरिया तक उपलब्ध नहीं करा पा रही सरकार, आपदा को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा

हल्द्वानी-आज नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि प्रदेश का किसान आज बहुत परेशान है। धान की फसल के लिए बाजार में यूरिया उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार दिन-रात किसानों को दी जा रही रियायतों का गुणगान करती है, परन्तु धान की फसल के लिये अति आवश्यक यूरिया की व्यवस्था नहीं कर पा रही है। मनमानें ढंग से डीजल के दामों में वृद्धि कर सरकार पहले ही किसानों की कमर तोडऩे का काम कर चुकी है। उस पर यूरिया उपलब्ध न होने के कारण फसलों का उत्पादन प्रभावित होगा।

देहरादून-विदेश टूर के नाम पर ट्रैवल एजेंसी ने महिला को दिखाये सुनहरे सपने, फिर ऐसे लगाई 98 हजार की चपत

नेता प्रतिपक्ष हृदयेश ने कहा कि सरकार किसानों को राहत देने के लिए तत्काल कैम्प लगाकर यूरिया के वितरण की व्यवस्था करें। अन्यथा कांग्रेस पार्टी इस विषय पर उग्र आन्दोलन करने को मजबूर होगी। इसके अलावा भाजपा सरकार आपदा प्रबन्धन में पूर्णतया विफल रही है। सीमान्त इलाकों में विशेषकर मुनस्यारी, पिथौरागढ़, धारचूला आदि क्षेत्र भारी बारिश के कारण बुरी तरह आपदा से प्रभावित है। सरकार द्वारा इस सम्बन्ध में न तो किसी तरह के मुआवजे की घोषणा की गई है न ही प्रभावित क्षेत्रों की जनता के विस्थापन के लिये कोई प्रभावी कदम उठाये गये है।

नैनीताल-हाई कोर्ट ने इन पूर्व मुख्यमंत्रियों को जारी किया नोटिस, जानिये क्या है पूरा मामला

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार का कोई भी प्रतिनिधि अभी तक इन आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने नहीं गया है। वहीं इस क्षेत्र के कांग्रेस विधायक हरीश धामी तथा पूर्व सांसद, राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पूरे आपदा प्रभावित क्षेत्रों का पैदल भ्रमण कर लोगों की समस्याओं की जानकारी जुटा रहे है।

देहरादून-यातायात पुलिस में जाने का बेहतर मौका, 312 पदों पर होगी भर्ती

उन्होंने मुख्यमंत्री से क्षेत्र में अतिशीघ्र सहायता उपलब्ध कराने की गुहार लगायी है। यह सीमान्त इलाका चीन तथा नेपाल से जुड़े होने के कारण अति महत्वपूर्ण है। इस सीमान्त इलाके की उपेक्षा से वहां की जनता बेहद नाराज है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सीमान्त क्षेत्रों का दौरा करने वाले है। क्षेत्र के निवासियों का दर्द महसूस कर उनके हुए नुकसान तथा पुर्नवास के लिए आवश्यक कदम उठाने का कार्य करेंगे।

हल्द्वानी-सुशीला तिवारी में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने तोड़ा दम, देखिये जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा