हल्द्वानी- फेसबुक Live में सुसाईड की कोशिश, जाने आखिर क्यों युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम

हल्द्वानी में हैरान कर देने वाला सामने आया है। यहां एक युवक ने न सिर्फ आत्महत्या करने का मन बनाया बल्कि इसे खास बनाने के लिए फेसबुक का सहारा भी लिया। इस शख्स ने फेसबुक में ऑनलाइन रहते हुए घर में रखा सैनेटाइजर गटक लिया और फिर खुद लाइव आते हुए आत्महत्या करने की घोषणा
 | 
हल्द्वानी- फेसबुक Live में सुसाईड की कोशिश, जाने आखिर क्यों युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम

हल्द्वानी में हैरान कर देने वाला सामने आया है। यहां एक युवक ने न सिर्फ आत्महत्या करने का मन बनाया बल्कि इसे खास बनाने के लिए फेसबुक का सहारा भी लिया। इस शख्स ने फेसबुक में ऑनलाइन रहते हुए घर में रखा सैनेटाइजर गटक लिया और फिर खुद लाइव आते हुए आत्महत्या करने की घोषणा कर डाली। वह तो उसकी किस्मत अच्छी रही कि उसके एक दोस्त ने तुरंत पुलिस को फ़ोन कर दिया और पुलिस की तत्परता से उसकी जान बच गई।

हल्द्वानी- फेसबुक Live में सुसाईड की कोशिश, जाने आखिर क्यों युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम

जानकारी मुताबिक बुधवार को मुखानी थाना क्षेत्र के लालडांठ इलाके की सद्भावना कॉलोनी के रहने वाले हेमंत राजपूत अपनी फेसबुक वॉल पर आत्महत्या करने के सम्बन्ध में पोस्ट डाल रहा था। इन पोस्टों पर बरेली रोड में रहने वाले अभिनव वार्ष्णेय की निगाह पड़ी। पहले तो अभिनव ने मजाक समझा लेकिन फिर सारी पोस्ट देखी तो उसे मामले की

गंभीरता समझ में आ गई। अभिनव ने तुरंत कोतवाली में पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने तुरंत सर्विलांस के जरिए ऑनलाइन आत्महत्या करने वाले शख्स की लोकेशन निकाली जो मुखानी थाने में पड़ती थी। मुखानी थाने से सब इंस्पेटक मनोज पांडे, कांस्टेबल विरेन्द्र रावत, कांस्टेबल राजेश मौके पर पहुंचे। घर में हेमंत बेहोश पड़ा हुआ था।

समय से अस्पताल पहुंचने से बची जान

पुलिस ने तुरंत एंबुलेंस बुलाई और बेहोश हेमंत को अस्पताल लेकर गए। वहां उसका इलाज किया गया। डॉक्टरों के मुताबिक हेमंत की हालत खतरे से बाहर है। उन्होंने यह भी कहा कि समय पर अस्पताल ले आने की वजह से हेमंत की जान बच गई। पुलिस के मुताबिक आत्महत्या करने वाला हेमंत पारिवारिक वजह से तनाव में है। इसी वजह से उसने आत्महत्या फैसला लिया। पुलिस हेमंत के ठीक होने का इंतजार कर रही है। इसके बाद उसकी किसी मनोवैज्ञानिक से काउंसलिंग कराई जाएगी ताकि उसके भीतर पैदा हुई नकारत्मकता को खत्म किया जा सके और उसे जीवन जीने के लिए प्रेरित किया जा सके।