drishti haldwani

हल्द्वानी-आबकारी इंस्पेक्टर की धुनाई कर साथी को छुड़ा ले गये शराब तस्कर, चौकी से चंद कदम दूरी पर हुई वारदात

759

हल्द्वानी-तस्करों के हौंसले बुलंद है। कभी वनकर्मियों के पर हमले को लेकर तो कभी स्मैक के कारोबार में जेल से भागने को, गुरुवार की देर शाम फिर एक ऐसी घटना सामने आयी। तस्करों ने अपने साथी को छुड़ाने के लिए आबकारी इंस्पेक्टर की टीम से मारपीट की और इसके बाद अपने साथी को छुड ले गये। सूचना के बाद पुलिस विभाग में भी हडक़ंप मच गया। वारदात लामाचौड़ चौकी से चंद कदम दूर हुई। इस दौरान पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। आबकारी निरीक्षक में मुखानी थाने में घटना की तहरीर दी है।

iimt haldwani

wine

सांसद ने की थी शिकायत

बताया जा रहा है कि विगगत 23 जुलाई को सांसद अजय भट्ट ने जिले के डीएम से फतेहपुर में स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से शराब के अवैध कारोबार की शिकायत की। जिसके बाद डीएम ने एसएसपी और जिला आबकारी अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिये। लेकिन अधिकारियों के निर्देश के बाद पुलिस चुप रही। आबकारी विभाग की ओर से निरीक्षक महेन्द्र बिष्ट ने तस्करों तक पहुंचने के लिए देर शाम छापेमारी की तो एक तस्कर को आधे पेटी शराब के साथ पकड़ा।

आबकारी विभाग ने की छापेमारी

जिसके बाद आबकारी टीम ने तस्कर को वाहन में बैठा लिया। इस बीच और शराब होने का अंदेशा जताते हुए टीम ने सर्च अभियान चलाया। इस बीच तस्कर के आका समेत 25-30 लोग पहुंच गये। उन्होंने आबकारी निरीक्षक के साथ ही पूरी टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी। यह नजारा देख राहगीरों के साथ ही आसपास के लोगों का जमावड़ा लग गया। तस्कर आबकारी टीम को पीटकर अपने साथी को छुड़ा ले गई। बताया जा रहा है कि पौने घंटे तक हंगामा होता रहा लेकिन पुलिस झांकने तक नहीं आयी। देर रात आबकारी निरीक्षक महेंद्र सिंह बिष्ट ने अज्ञात शराब तस्करों के खिलाफ मुखानी थाने में तहरीर दी है।