PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी में ऊर्जा जिम्नास्टिक सेंटर का हुआ शुभारंभ, ऐसे सवारेंगे युवाओं का भविष्य

Gymnastic Center Haldwani, हल्द्वानी के युवाओं में फिटनेट की ऊर्जा का संचार करने के लिए आज The Fitness Studio Oorja का शुभारंभ हो गया है। कुमाऊं और हल्द्वानी का पहला जिम्नास्टिक सेंटर ऊर्जा स्टूडियों का उद्धघाटन नैनीताल जिले के एसएसपी सुनील कुमार मीणा और कुमाऊं मंडल विकास निगम की उपाध्यक्ष रेनू अधिकारी ने फीता काटकर किया।

इस खास मौके पर ऊर्जा स्टूडियों के जिम्नास्टिक एक्सपर्ट विनय शर्मा और अजय यदूवंशी ने जिम्नास्टिक की कई एक्सरसाइज का प्रदर्शन कर सबको अपनी कला का दिवाना बनाया। इस दौरान कई बच्चों ने अपने परिजनों के साथ स्टूडियों पहुंचकर जिम्नास्टिक सेंटर के बारे में जाना, तथा हेल्थ इज वेल्थ की महत्वपूर्ण परिभाषा को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया।

the Fitness Studio oorja

 

इस दौरान एसएसपी नैनीताल ने टीम The Fitness Studio Oorja द्वारा कुमाऊं में की जा रही इस खास पहल को एक सराहनीय कदम बताया। साथ ही एक अच्छी हेल्थ और जिम्नास्टिक के जरिए किसी भी सरकारी नौकरी में मिलने वाले फायदे की भी जानकारी दी।

वही इस मौके पर कुमाऊं मंडल विकास निगम की उपाध्याक्ष रेनू अधिकारी ने हल्द्वानी में पहली बार खोले गए इस जिम्नास्टिक सेंटर की तारीफ की। साथ ही इस खास तरह के जिम्नास्टिक सेंटर के नगर में खोले जाने से युवाओं को पहुंचने वाले लाभ का भी वर्णन किया। इसके साथ ही The Fitness Studio Oorja के उज्जवल भविष्य के लिए सभी को बधाई दी।

ऐसे सवारेंगे युवाओं का भविष्य

The Fitness Studio Oorja के प्रभारी श्याम सुदंर ने इस दौरान कहा कि ओलपिंक खेलों में उज्जवल भविष्य की अपार संम्भावनायें है। ऐसे में उत्तराखंड से इस तरह के खेलों में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों की संख्या काफी कम या नाके बराबर है। जिसका मुख्य कारण प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए अच्छे जिम्नास्टिक ट्रेनिंग सेंटरों का न होना है। इस तरह के सेंटर खुलने से न केवल नौजवानों में जिमनास्टिक के प्रति आकर्षण बढेगा बल्कि उनको खुद का भविष्य संवारने में भी मदद मिलेगी। इतना ही नहीं समय-समय पर ओलंपिक खेलों में प्रतिभाग करने से राज्य का नाम भी रोशन होगा।

कोरोना पीड़ित संदिग्ध बोला डॉक्टर साहब मेरी जान बचा लो। देखिये अस्पताल में अंदर फिर क्या हुआ। मॉक ड्रिल अस्पताल की।