हल्द्वानी- नहरों पर अतिक्रमण को लेकर सख्स हुआ प्रशासन, इन जगहों को किया चिहिन्त

Slider

Haldwani news- बरसात के दिनों में नहरों में सफाई न होने व अतिक्रमण होने के कारण नालियां चोक हो जाती है। जिससे आये दिन पानी सडक़ों पर आ जाते है। इस समस्या को डीएम सविन बंसल ने गंभीरता से लेते हुए अधिशासी अभियंता सिंचाई तरूण बंसल को निर्देश दिये। निर्देश के बाद संयुक्त अभियान चलाया गया। नहरों पर हुए अतिक्रमण को चिन्हित किया गया।

Atikarman
ताकि बरसात के समय नहरों का पानी सडक़ों पर ना आये। जिलाधिकारी ने जिला योजना से 1.50 लाख रूपये की धनराशि नहरों की सफाई के लिए सिचाई विभाग को दिये। कहा कि एनएचएआई को जनता की शिकायत पर सडक़ मरम्मत करने के निर्देश दिये गये थे, एनएचएआई ने दोबारा सडक़ मरम्मत एवं पेचवर्क किया, मगर नहरों पर अतिक्रमण होने के कारण नहरें चोक होने से सडक़ों पर बार-बार जल भराव होने से सडकें क्षतिग्रस्त हो जाती है।

Slider

Atikarman

डीएम बंसल ने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को प्रशासन को साथ लेकर मण्डी से तीनपानी तक तुरन्त अतिक्रमण हटाते हुए नहर को खोलने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता सिंचाई को निर्देश दिये कि वे व्यापारियों से समन्वय स्थापित करते हुए चोक नहरों को खुलवाने के निर्देश दिये।

सिंचाई विभाग द्वारा प्रशासन के सहयोग से कई स्थानों पर अतिक्रमण तोड़े गये जो नहरों में पानी के प्रवाह को बाधित कर रहे थे तथा कई स्थानों पर अतिक्रमणकारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई। सिंचाई विभाग द्वारा नहरो पर अतिक्रमण को लाल पेंट से चिन्हित किया गया और नहरों की सफाई हेतु चैम्बरों का निर्माण किया जा रहा है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें