हल्द्वानी-अगले तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ पायेंगे नेताजी, देखिये नैनीताल जिले की पूरी लिस्ट

हल्द्वानी-राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी तीन साल के लिए चुनाव लडऩे पर कई लोगों पर प्रतिबंधित लगा दिया है। आदेश राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के हस्ताक्षरों से जारी हुआ है। नैनीताल जिले में वर्ष 2018 में नगर निकाय चुनाव में आय-व्यय का ब्योरा न देना 95 नेताओं को भारी पड़ गया। गौरतलब
 | 
हल्द्वानी-अगले तीन साल तक चुनाव नहीं लड़ पायेंगे नेताजी, देखिये नैनीताल जिले की पूरी लिस्ट

हल्द्वानी-राज्य निर्वाचन आयोग ने आगामी तीन साल के लिए चुनाव लडऩे पर कई लोगों पर प्रतिबंधित लगा दिया है। आदेश राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट के हस्ताक्षरों से जारी हुआ है। नैनीताल जिले में वर्ष 2018 में नगर निकाय चुनाव में आय-व्यय का ब्योरा न देना 95 नेताओं को भारी पड़ गया। गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव में प्रत्याशी रहे लोगों को जिला पंचास्थानी कार्यालय से दो बार नोटिस दिये थे। लेकिन इसके बावजूद प्रत्याशियों ने चुनाव खर्चा का ब्योरा जमा नहीं किया।

इसके बाद पंचास्थानी कार्यालय की ओर से राज्य चुनाव आयोग को संबंधित प्रत्याशियों की सूची भेजी गई। 25 अगस्त को देहरादून में सुनवाई तिथि नियत की गई थी, लेकिन संबंधित प्रत्याशी आयोग के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद आयोग ने आदेश जारी कर उनके तीन साल तक चुनाव लडऩे पर प्रतिबंध लगा दिया है। नगर निगम हल्द्वानी से 59, नगर पालिका रामनगर से 16, नगर पालिका नैनीताल से12, नगर पंचायत भीमताल से 06, नगर पंचायत कालाढूंगी व नगर पंचायत लालकुआं एक-एक प्रत्याशी पर चुनाव लडऩे पर प्रतिबंध लगाया है। केवल भवाली नगर पालिका से ही सभी प्रत्याशियों ने आय-व्यय का ब्योरा जमा किया है।