हल्द्वानी-पहले बुजुर्ग महिला का जीता विश्वास, फिर किरायेदार ने ऐसे ठग लिए एक करोड़

हल्द्वानी-एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला से उसके किरायेदार ने एक करोड़ रुपये ठगी कर ली। महिला ने पुलिस को तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने बेरीपड़ाव निवासी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़ता का कहना है कि धोखे से उसका मकान भी बेच दिया गया। हीरानगर निवासी 68 वर्षीय ऊषा रानी ने
 | 
हल्द्वानी-पहले बुजुर्ग महिला का जीता विश्वास, फिर किरायेदार ने ऐसे ठग लिए एक करोड़

हल्द्वानी-एक दिव्यांग बुजुर्ग महिला से उसके किरायेदार ने एक करोड़ रुपये ठगी कर ली। महिला ने पुलिस को तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने बेरीपड़ाव निवासी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़ता का कहना है कि धोखे से उसका मकान भी बेच दिया गया। हीरानगर निवासी 68 वर्षीय ऊषा रानी ने बताया कि पोलियो के कारण वह दिव्यांग है और उसे दौरे भी पड़ते हैं। नवाबी रोड में वह पिता के साथ रहती थी। तीन साल पहले उनकी मौत हो गई।

महिला का कहना है कि उनके एक किराएदार के यहां बरेली रोड के दुर्गापालपुर परमा निवासी विक्रम सिंह भाकुनी उर्फ विक्की का आता-जाता था। विक्रम ने पहले घर के छोटे-मोटे काम कर महिला का विश्वास जीत लिया, उसके बाद पैसे भी मांगने लगा। बुजुर्ग ने भी भरोसा कर कई बार उसे पैसे दिये। ऐसे में उसका लालच बढ़ता गया। आरोप है कि झांसा देकर 50 लाख में पहले घर बिकवा दिया। मकान बिकने पर उसने नए मकान के लिए 12 लाख रुपये नकद तत्काल रख लिए और 38 लाख रुपये का ड्राफ्ट बनवाकर बैंक मेें जमा कराया। उसने नए मकान खरीदने के नाम पर 25 लाख रुपये बुजुर्ग से मंागे। इसके बाद उसने रिक्त चेकों पर दस्तखत कराकर रख लिये।

पूरा मामला तब खुला जब विक्रम सिंह भाकुनी बुजुर्ग महिला की बहन आशा पंत के पास ढाई लाख रुपये मांगने के लिए अल्मोड़ा पहुंचा। बताया कि उसकी किडनी खराब है। पैसे की जरूरत है। ऐसे में बहन को शक हो गया। हल्द्वानी पहुंचकर उसके पति ने ऊषा रानी के बैंक खाते के बारे में जानकारी जुटाई। पता चला कि किराएदार ने पूरे पैसे निकाल लिए। मकान व अन्य रकम जोडक़र करीब एक करोड़ रुपये विक्रम ने ठग लिए। बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि दबाव बनाने पर आरोपित ने स्टांप पेपर पर लिखकर पैसे लौटाने की बात कही, लेकिन फिर मुकर गया। ऊषा रानी ने युवक से खुद को खतरा भी बताया है। एसएसआइ मंगल सिंह नेगी ने बताया कि धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।