हल्द्वानी-डा. नेहा ने बढ़ाया देवभूमि का मान, इस कार्य के लिए मिला उत्कृष्ट सम्मान

हल्द्वानी-मानसा मानसिक स्वास्थ्य परामर्श क्लीनिक की विशेषज्ञ डा. नेहा शर्मा को विगत 23 अगस्त को दिल्ली में इंडिया इंस्पिरेशनल वुमेन अवाड्र्स 2020 हेल्थ एंड वेलनेस की श्रेणी में मानसिक कल्याण परामर्श प्रदान करने में उत्कृष्टता के रूप में सम्मानित किया गया। यह अवार्ड हर साल राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन
 | 
हल्द्वानी-डा. नेहा ने बढ़ाया देवभूमि का मान, इस कार्य के लिए मिला उत्कृष्ट सम्मान

हल्द्वानी-मानसा मानसिक स्वास्थ्य परामर्श क्लीनिक की विशेषज्ञ डा. नेहा शर्मा को विगत 23 अगस्त को दिल्ली में इंडिया इंस्पिरेशनल वुमेन अवाड्र्स 2020 हेल्थ एंड वेलनेस की श्रेणी में मानसिक कल्याण परामर्श प्रदान करने में उत्कृष्टता के रूप में सम्मानित किया गया। यह अवार्ड हर साल राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को दिया जाता है। बता दें कि जुलाई में डा. नेहा को नॉमिनेट किया गया था। इस सम्मान के लिए 100 के अधिक लोगों को पूरे देशभर से नॉमिनी चुना गया।

यह अवार्ड लोगों को अच्छे कामों को प्रेरित करने के लिए दिया जाता है। डा. नेहा ने इनती कम उम्र में मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जुलाई में ऑनलाइन जूमएप के द्वारा डा. नेहा समेत देशभर के 100 लोगों के काम का मूल्यांकन किया गया। जिसमें 12 साल के स्वास्थ्य शिविर कैसे रहे। मरीजों का रिकॉर्ड लिया गया। सभी मापदंडों के बाद उन्हें 100 लोगों मेंं से इस अवार्ड के लिए चुना गया। इस अवार्ड शो को कोविड-19 के चलते इस बार ऑनलाइन जूम एप के द्वारा विगत 23 अगस्त को किया गया। यह अवार्ड-शो हर वर्ष देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जाता है। जिसमें भारत के साथ-साथ विदेशी लोगों को क्षेत्र में प्रेरणास्रोत कार्य रही महिलाओं को भी शामिल किया जाता है। साथ ही देशभर में उनके कार्य के द्वारा लोगों को जागरूक व प्रोत्साहित किया जा रहा है।

कोरोनाकाल के चलते विगत 23 अगस्त को यह अवार्ड ऑनलाइन जूम एप के द्वारा दिया गया। इस शो में एचई पॉलियास कोर्नी, ओबीई (उच्चायुक्त) पापुआ न्यू गिनी उच्चायोग, डॉ. संदीप मारवाह वैश्विक सांस्कृतिक मंत्री, भारत के लिए मुख्य स्काउट, राष्ट्रपति मारवाह स्टूडियो, एंका वर्मा चेयरपर्सन ओलियालिया वल्र्ड, पूर्व रोमानिया यूनिवर्स, प्रतिभा प्रह्लाद पद्मश्री शास्त्रीय, संस्थापक दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय कला महोत्सव, डा. मोहम्मद शौकर नाडा मिस्र का सांस्कृतिक और शैक्षिक परामर्शदाता दूतावास शो के चीफ रहे।