drishti haldwani

हल्द्वानी-डीपीएस ने मनाया ओरिएंटेशन प्रोग्राम, अभिभावकों को दिये बच्चे के विकास के टिप्स

106

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के सभागार में अभिभावकों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित कर उन्हें आगामी शैक्षणिक सत्र के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानाचार्या रंजना शाही ने अभिभावकों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए सूचित किया कि स्कूल को  सीबीएसई नई दिल्ली से  संबद्धता मिल गई है। उन्होंने बच्चों से किए जाने वाले व्यवहार के बारे में बताया। तथा बच्चे के समग्र विकास पर जोर दिया, जो स्कूल का मुख्य उद्देश्य और उद्देश्य है। इसके अलावा,  माता-पिता को डीपीएस के दिशा-निर्देशों के बारे में बताया और शिक्षण संबंधी तकनीकों के बारे में अवगत कराया।

iimt haldwani

बच्चों को गिफ्ट नहीं समय दें

उन्होंने कहा कि पैरेंट्स को बच्चों की लर्निंग साइकिल में शामिल होना चाहिए, उनकी डायरी और होमवर्क पर नियमित ध्यान देना चाहिए। बच्चों को अपनी रचनात्मकता को पूरी तरह विकसित करने का मौका दिया जाना चाहिए। बच्चों के नजदीक आना है तो उन्हें कीमती गिफ्ट नहीं, कीमती समय दें। उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद  ने कहा कि पैरेंट्स और टीचर्स मिलकर ही बच्चों के उज्जवल भविष्य के निर्माण में योगदान कर सकते हैं।


इसका उद्देश्य स्कूल के पाठ्यक्रम,  नियमों और विनियमों,  शिक्षण विधियों और सहशैक्षणिक गतिविधियों के साथ माता-पिता को  प्रगति में भागीदार के रूप में परिचित करना था। आई टी विभाग ने अभिभावकों की सुविधा के लिए ईआरपी, जीपीएस, अटेंडेंस रिकाड्र्स तथा अन्य जरूरी जानकारियां दी। कार्यक्रम बच्चों को खुश, कुशल और रचनात्मक रूप से अच्छी तरह से समायोजित नागरिकों में बढऩे के उद्देश्य से एक अच्छे नोट पर समाप्त हुआ। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में माता-पिता शामिल हुए।