drishti haldwani

हल्द्वानी- डी.पी.एस लामाचौड़ ने शुरू की अनोखी पहल, ऐसे देंगे हरियाली को बड़ावा

317

डी.पी.एस हल्द्वानी लामाचौड़ विद्यार्थियों के हित एवं उनके सर्वांगीण विकास के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव प्रदर्शित करते आया है। इस समर्पण के अन्तर्गत विद्यालय विभिन्न समयानुकूल उपयोगी क्रियाकलापों का आरंभ करता रहता है। इन क्रियाकलापों का उद्देश्य विद्यार्थियों को शारीरिक, मानसिक, नैतिक, आध्यात्मिक एवं भौतिक मूल्यों के प्रति मूल्यपरक ज्ञान एवं सजगता प्रदान करना होता है।

iimt haldwani

DPS Haldwani lamachaur

इसी क्रम में विद्यालय ने इस माह प्रत्येक कक्षा के विद्यार्थियों को वृक्षारोपण करने के साथ-साथ वृक्षों का परिचय एवं महत्व का विषय चयन किया है। यह कार्यक्रम सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों के वृक्षज्ञान एवं वृक्षआवंटन के साथ संपन्न होगा। जिससे सभी विद्यार्थी पर्यावरण के संदर्भ में वृक्षों के महत्व को भलीभांति जान सकें और भविष्य में उन वृक्षों में अपना बचपन खोज सकें। इस प्रकार विद्यार्थी अपने घर समाज में पर्यावरण एवं वृक्षों के महत्व को उजागर कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान प्रदान कर सकेंगे।

DPS Haldwani lamachau

इस मौके पर आज कक्षा द्वितीय व कक्षा चतुर्थ के विद्यार्थियों ने खेल प्रशिक्षक भूपेंद्र रावत के सहयोग व संरक्षण में वृक्षारोपण कर वृक्षों के महत्व व संरक्षण का ज्ञान प्राप्त किया । इस अवसर विद्यालय निदेशक तुषार उपाध्याय, शैक्षणिक प्रमुख एवं मुख्य सलाहकार डॉ एन.एस.भैंसोड़ा ने विद्यार्थियों को अभिप्रेरित कर पर्यावरण संरक्षण की विभिन्न विधाओं का ज्ञान प्रदान किया तथा सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रदान कीं।