हल्द्वानी-डीपीएस लामाचौड़ के छात्रों ने लहराया परचम, कार्तिक व रुद्राक्ष ने ऐसे मनवाया तैराकी में लोहा

हल्द्वानी- डीपीएस लामाचौड़ के कक्षा 5 के छात्र कार्तिक किरौला ने हल्द्वानी स्थित तरणताल में तैराकी में दूसरा स्थान एवं कक्षा 7 के रुद्राक्ष नेगी ने तीसरा स्थान प्राप्त कर स्कूल एवं अभिभावकों का मान बढ़ाया। आज ग्रीष्म शिविर के छठे दिन विद्यार्थियों ने मास मीडिया, फोटोग्राफी एवं व्यक्तित्व विकास का प्रशिक्षण लिया। डीपीएस लामाचौड़
 | 
हल्द्वानी-डीपीएस लामाचौड़ के छात्रों ने लहराया परचम, कार्तिक व रुद्राक्ष ने ऐसे मनवाया तैराकी में लोहा

हल्द्वानी- डीपीएस लामाचौड़ के कक्षा 5 के छात्र कार्तिक किरौला ने हल्द्वानी स्थित तरणताल में तैराकी में दूसरा स्थान एवं कक्षा 7 के रुद्राक्ष नेगी ने तीसरा स्थान प्राप्त कर स्कूल एवं अभिभावकों का मान बढ़ाया। आज ग्रीष्म शिविर के छठे दिन विद्यार्थियों ने मास मीडिया, फोटोग्राफी एवं व्यक्तित्व विकास का प्रशिक्षण लिया। डीपीएस लामाचौड़ के समर कैंप में प्रत्येक दिन विद्यार्थियों को जीवनोपयोगी महत्वपूर्ण विषयों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आज छठे दिन मास मीडिया प्रशिक्षक दीपक पांडे ने विद्यार्थियों को रेडियो रिपोर्टिंग, समाचार लेखन, मैंगजीन लेखन, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं पत्रकारिता का प्रशिक्षण देकर ज्ञान प्रदान किया।

हल्द्वानी-डीपीएस लामाचौड़ के छात्रों ने लहराया परचम, कार्तिक व रुद्राक्ष ने ऐसे मनवाया तैराकी में लोहा

बच्चों ने सीखे मास मीडिया की बारीकियां

फोटो्रग्राफी का प्रशिक्षण देते हुए दिल्ली से आए प्रशिक्षक वीरेंद्र सिंह व अमन कांडपाल ने विद्यार्थियों को फोटोग्राफी के क्षेत्र का प्रशिक्षण दिया और विद्यार्थियों को इस क्षेत्र की उपयोगिता के प्रति जागरूक किया। यामिनी कांडपाल द्वारा विद्यार्थियों को व्यक्तित्व निर्माण (पर्सनालिटी डेवलपमेंट) के प्रशिक्षण के अंतर्गत आत्म साक्षात्कार, समूह साक्षात्कार, व्यक्तिगत साक्षात्कार एवं आत्मविश्वास निर्माण के अनेक बिंदुओं का प्रशिक्षण दिया गया। विद्यालय शैक्षणिक प्रमुख डा. एनएस भैंसोड़ा, वरिष्ठ सलाहकार सीएम उपाध्याय, उप प्रधानाचार्य भारती सिंह ने विद्यार्थियों को मास मीडिया, फोटोग्राफी एवं व्यक्तित्व विकास की महत्ता व असीमित क्षेत्र की जानकारी प्रदान की। विद्यालय निदेशक तुषार उपाध्याय ने विद्यार्थियों को इनका सही व समाजोपयोगी उपयोग कर श्रेष्ठ कैरियर चुनने के लिए प्रेरित किया।