हल्द्वानी-डीपीएस लामाचौड़ के छात्रों से मिले राजकीय माडल स्कूल के छात्र, आउटडोर खेलों का ऐसे किया अवलोकन

Slider

Haldwani News- आज डीपीएस लामाचौड़ में राजकीय माडल अपर प्राथमिक विद्यालय झलुवाजाला, कालाढूंगी के विद्यार्थियों ने ट्विनिंग प्रोग्राम के तहत शैक्षणिक भ्रमण किया। बच्चों ने सीबीएसई शैक्षिक पैटर्न पर संचालित डीपीएस विद्यालय का अवलोकन किया। अतिथि विद्यार्थियों ने विद्यालय गतिविधियों का आंकलन कर अपने विद्यार्थी ज्ञान में बढ़ोतरी की। इस मौके पर विद्यालय प्रमुख एवं शिक्षकों ने राजकीय माडल अपर प्राथमिक विद्यालय झलुवाजाला के विद्यार्थियों का डीपीएस विद्यार्थियों से परिचय व साक्षात्कार कराया।


राजकीय माडल अपर प्राथमिक विद्यालय झलुवाजाला कालाढूंगी के विद्यार्थियों ने आधुनिक शैक्षणिक उपांगों में शिक्षारत विद्यार्थियों से मिलकर अपने आत्मविश्वास में वृद्धि की। आगंतुक विद्यार्थियों ने डीपीएस के विद्यार्थियों के साथ मिलकर कक्षाओं में शिक्षा ग्रहण की। अतिथि विद्यार्थियों ने अपने प्रधानाचार्य योगेश्वर पाण्डे व अन्य शिक्षक समूह के साथ साप्ताहिक क्रियाकलापों, क्रमश: संगीत, नृत्य, रोबोटिक, मास मीडिया, अबेकस, फ़ोटोग्राफी, टेक्नोमेज, इंडोर एवं आउटडोर खेलों का भी अवलोकन कर प्रतिभाग किया।

Slider


मेजबान विद्यालय ने अतिथि विद्यार्थियों के साथ मैत्रीपूर्ण खेल आयोजित कर विद्यार्थियों की रुचि व प्रतिभा को जाग्रत किया और इस भ्रमण को यादगार बनाया। अतिथि विद्यालय शिक्षक समूह व विद्यार्थियों ने डीपीएस विद्यालय के सहयोग को सराहनीय बतलाया। इस अवसर पर विद्यालय चीफ ट्रस्टी विद्यालय प्रबंधन सदस्य, प्रधानाचार्य, शैक्षणिक प्रमुख, व्यवस्थापक आदि मौजूद थे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें