हल्द्वानी- डीपीएस लामाचौड़ ने मनाया भारतीय संविधान दिवस, छात्रों ने नाटकों से जीता दिल

Slider

Haldwani News- लामाचौड़ स्थित डीपीएस लामाचौड़ के विद्यार्थियों ने संविधान दिवस को मनाते हुए भारतीय संविधान की विशेषताओं को आत्मसात किया। कक्षा 9वीं की छात्रा अंजलि चौहान ने मंच संचालन करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। 11वीं के विद्यार्थियों ने भारतीय संविधान के जनक डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन कृतित्व पर प्रकाश डाला। विद्यालय शिक्षिका रजनी भट्ट व वंदना जोशी ने संविधान के अंतर्गत निहित अधिकारों एवं कर्तव्यों पर प्रकाश डालकर संविधान की शपथ दिलवाई।

DPs Lamachour

Slider

इस दिवस पर अनेक प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। जिनमें कनिष्ठ वर्ग के लिए डॉ. अम्बेडकर चित्र बनाओ प्रतियोगिता, नारे लेखन प्रतियोगिता, निबंध एवं संविधान सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। साथ ही नवीं के विद्यार्थियों ने अनेक सामाजिक समस्याओं को संवैधानिक रूप से समाधान देते हुए सुंदर नाटकीय प्रस्तुति दीं। प्राथमिक वर्ग के विद्यार्थियों के द्वारा संविधान सदस्यों की वेशभूषा में संविधान के अधिकारों एवं कर्तव्यों को सुंदर ढंग से अभिव्यक्त किया गया। सभी विद्यार्थियों ने पूर्ण रुचि एवं प्रसन्नता पूर्वक इस दिवस की प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

सारे विद्यालय परिवार ने इस दिवस को रुचिपूर्वक मनाया। विद्यालय शैक्षणिक प्रमुख प्रधानाचार्य ने इस दिवस के उपलक्ष पर विद्यालय को लघु संविधान के परिप्रेक्ष्य में स्पष्ट किया। उन्होंने संविधान की बाल सुलभ अभिव्यक्ति व व्याख्या देकर भारतीय संविधान दिवस की शुभकामनाएं दीं।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें