iimt haldwani

हल्द्वानी-डीपीएस ने किया क्रिस्टल Word भ्रमण, ऐसा काम करने वाला बना पहला स्कूल

118

 हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-रामपुर रोड पर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के 80 सदस्यीय दल ने उत्तर भारत के सबसे बड़े मनोरंजन एवं वाटर पार्क क्रिस्टल वल्र्ड हरिद्वार भ्रमण किया। इस प्रकार डीपीएस हल्द्वानी शहर से पहली बार दो बार  बेस्ट पार्क फॉर ऑर्गेनाइजिंग इवेंट्स के रूप में सम्मानित क्रिस्टल वल्र्ड भ्रमण पर जाने वाला पहला विद्यालय बन गया है । तीन दिवसीय कैंप के दिन की शुरुवात योगासन एवं ध्यान से हुई। कक्षा आठ के बच्चों ने बताया कि  वास्तव में यह एक  अविश्वसनीय और यादगार अनुभव है। यह  साहसी और साथ ही सादे सरल मनोरंजक सवारी के लिए छोटे और बड़े समान के लिए एक जगह है। यहा पहुंचकर आप महसूस करेंगे कि जब आप बाहर निकलने के लिए बाहर आते हैं और खेलते है,आप हमें अपना सबसे खुशहाल दिन बना पाएंगे।

drishti haldwani

बच्चों के मोहक नृत्य ने मोहा मन

इस मौके पर बच्चों ने रात्रिकालीन कैंप फायर के दौरान मोहक नृत्य कर कार्यक्रम में समां बांध दिया। सभी गतिविधियां अत्यंत रोचक एवं ज्ञानवर्धक थी। स्कूल की प्राचार्य रंजना शाही ने बताया कि  बच्चों ने स्टार आकर्षण  एंटरटेनमेंट वल्र्ड की सबसे तकनीकी सवारी-5 डी राइड से लेकर समुद्री डाकू के लिए थीम पर आधारित उत्तर भारत का सबसे बड़ा, फैमिली वॉटर पूल एवाइल्डवुड जंगल थीम-मल्टी स्लाइड वाटर टॉवर और बेहतरीन  रेस्तरां जिसे  स्नैक्स डेन का आनंद लिया। इसके अतिरिक्त   म्यूजिकल नाइट्स,  कैंपिंग और नाइट वाटर पार्क आयोजित किया गया।

 मोर्निग योग से हुई शुरूआत

उन्होंने बच्चों से इस प्रकार की गतिविधिओं से जीवन में  सकारात्मक बातें सीखने का आह्वान किया। अभिभावकों ने कहा कि तीन दिवसीय  स्कूली यात्रा का आयोजन बेहतरीन था  यह स्कूल और घर से दूर एक मज़ेदार भरा सफऱ था जहां छात्रों को बिल्कुल अलग माहौल में सीखने का अवसर मिलता था। उन्होंने अपने माता-पिता की देखरेख से दूर अपने और अपने सामान की देखभाल करना सीख लिया। उन्होंने खुद को अपने सहयोगियों और दोस्तों की संगति में समायोजित करना सीखा। विद्यालय प्रबंधन ने क्रिस्टल वल्र्ड के संचालक ज्ञानेश अग्रवाल, प्रबोध अग्रवाल समेत पूरे स्टाफ का आभार व्यक्त किया। मोर्निग योग से शुरूआत हुई।