हल्द्वानी-डीपीएस में मची बंसत पंचमी की धूम, सोनाक्षी पाल ने मारा मैदान

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में वसंत पंचमी पर एमजे रॉ डांस एकेडमी की ओर से ऑर्टिस्ट नृत्य कार्यशाला आयोजित की गयी। वर्कशॉप में करीब 36 एक्सपर्ट ने विद्यार्थियों को जरूरी टिप्स दिए। इसमें लाइट, साउंड, प्रजेंटेशन के दौरान ध्यान रखने वाली जरूरी बातें सिखाई गई । डांसर्स ने प्रशिक्षार्थियों को
 | 
हल्द्वानी-डीपीएस में मची बंसत पंचमी की धूम, सोनाक्षी पाल ने मारा मैदान

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में वसंत पंचमी पर एमजे रॉ डांस एकेडमी की
ओर से ऑर्टिस्ट नृत्य कार्यशाला आयोजित की गयी। वर्कशॉप में करीब 36 एक्सपर्ट ने विद्यार्थियों को जरूरी टिप्स दिए। इसमें लाइट, साउंड, प्रजेंटेशन के दौरान ध्यान रखने वाली जरूरी बातें सिखाई गई । डांसर्स ने प्रशिक्षार्थियों को नृत्य से जुड़ी समस्त विधाओं एवं घराना सहित डांस की अनेक विधाओं की ट्रेनिंग दी। सोनाक्षी पाल को प्रथम, अंकित आर्या को द्वितीय तथा रितिका रावत को तृतीय पुरस्कार दिया गया। गुरप्रीत सिंह बहल ने बताया कि स्टेज को लाइटिंग से एकदम चकाचौंध करने की बजाय उस पर्टिकुलर हिस्से पर फोकस करना चाहिए जो उस वक्त मूव कर रहा हो।

हल्द्वानी-डीपीएस में मची बंसत पंचमी की धूम, सोनाक्षी पाल ने मारा मैदान

बच्चों को बताये डांस के टिप्स

राहुल ने एम जे स्टाइल, सानू ने अर्बन, दीपक ने बॉलीवुड, अमन ने हिप हॉप तथा मयंक ने लिरिकल स्टाइल की जानकारियां वर्कशॉप में दी। बताया कि वेस्टर्न डांस में कलाकार और दर्शकों का आई कांटैक्ट जरूरी माना जाता है, मगर शास्त्रीय कलाकार को अपनी निगाहें दर्शकों के आई लेवल से थोड़ा ऊपर रखनी चाहिए, क्योंकि वे उनके लिए नहीं, बल्कि ईश्वर के लिए नृत्य करता है। परफॉर्मेंस से पहले एक बार पूरे स्टेज का मुआयना जरूर कर लें। दर्शकों की सीट्स पर बैठकर अपने किसी साथी को स्टेज के अलग-अलग हिस्सों में खड़ा कर देखें कि स्टेज के किस हिस्से से पूरी ऑडियंस को व्यू मिल रहा है। परफॉर्मेंस के दौरान उस हिस्से का सबसे ज्यादा उपयोग करें। इस दौरान हिमालयन एजुकेशनल सोसायटी के चैयरमेन भूमेश अग्रवाल, विजय पाल, प्रधानाचार्य रंजना शाही, सलीम सिद्दीकी, नागेश दुबे, मयंक भारद्वाज आदि मौजूद थे।