हल्द्वानी- PM Modi की योजना का लाभ उठाने पहुंचे दर्जनों छात्रों ने गवायें लाखों, ऐसे फंसे ठगी के जाल में

Slider

Haldwani Crime news, देश के प्रधानमंत्री द्वारा जनता को फायदा पहुंचाने के लिए अनेक योजनाये शुरू की गई है। इन योजनाओं का लाभ मौजूदा समय में देश के लाखों लोग उठा रहे है। ऐसे में कई लोगो ने इन योजनओं का सहारा लेकर ठगी का नया खेल भी शुरु कर दिया है। हल्द्वानी में ठगी का एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। पीएम मोदी की स्कीम का फायदा पहुंचाने के नाम पर बदमाशों ने 40 छात्रों को अपना निशाना बनाया है।

प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के खोले फर्जी सेंटर

हल्द्वानी कोतवाली पहुंचे छात्रों ने पुलिस को बताया कि ठगों ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के नाम पर मोबाइल व लैपटॉप दिलाने का वादा कर सभी को अपने झांसे में लिया। जिसमें मोबाइल के लिए 625 रुपये जबकि लैपटॉप पाने के लिए 1500 शुल्क देने की स्कीम भी सुनाई।

Slider

PM Modi Yojna Fraud Haldwani

लैपटॉप व मोबाइल के लालच में छात्रों ने उन्हें लाखों की रकम दे दी। इतना ही नहीं बच्चों को झासे में लेने के लिए ठगों ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के राजपुरा, सुभाष नगर समेत नगर के अन्य क्षेत्रों में कई सेंटर भी खोले। जिन्हें बच्चों के अनुसार इलाहाबाद का रहने वाला एक सख्श संचालित कर रहा था।

नबंर बंद होने पर हुआ ठगी का अहसास

वही बच्चों से लाखों की रकम एकत्रित कर सेंटर संचालक सभी सेंटरों में ताला लगाकर फरार हो गये। मोबाइल नंबरों से संपर्क किया गया तो वह भी स्विच ऑफ निकले इस पर पीड़ितों को ठगी का एहसास हुआ। रविवार को ठगी का शिकार हुए करीब 40 बच्चे कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होंने कोतवाल विक्रम राठौर को पूरे मामले से अवगत कराया। कोतवाल ने मामले की जांच कर कार्यवाही का भरोसा बच्चों को दिया है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें