हल्द्वानी- डीएम का समस्या समाधान को अनोखा प्रयास, प्रदेश में पहली बार हुई ऐसी शुरूआत

Slider

Haldwani News-(Santushti Portol) बार-बार अपनी समस्या के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाना अब बीते दिनों की बात हो गई है। जिले में अब जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं के समाधान का तरीका खोज निकाला है। इस तरीके से समाधान करने पर जिलाधिकारी को भी पता चल सकेगा कि कौन-कौन-सी समस्याओं का समाधान हो गया, कौन-कौन-सी नहीं। आये दिन लोग सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाते रहते है। ऐसे में कई महीनों तक उनका काम नहीं हो पाता है लेकिन अब लोगों को भटकने की जरूरत नहीं है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनता की समस्या से निपटने के लिए संतुष्टि पोर्टल का निर्माण कराया है। जिसके तहत शिकायतकर्ता अपनी समस्या की स्थिति देख सकता है।

santushti in portel

Slider

जिले में जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा (Santushti Portol) संतुष्टि ऑनलाइन शिकायत पोर्टल शुरू किया है। शिकायकर्ता अपनी किसी भी विभाग की शिकायत जिलाधिकारी कार्यालय में कर सकता है। जहां से शिकायतकर्ता को एक रसीद नंबर मिलेगा। जिसके बाद डीएम कार्यालय में बैठा स्टॉफ इस शिकायत को डीएम तक पहुंचएंंगे। जिस विभाग से संबंधित शिकायत होगी फिर उसे भेजी जायेगी। साथ ही आपकी शिकायत संख्या पोर्टल (Santushti Portol) में फीड कर दी जायेंगी। जिसके बाद यह शिकायत संबंधित विभाग तक पहुंचेगी। वहां से जो जवाब आयेगा, उसे जिलाधिकारी के सम्मुख प्रस्तुत किया जायेगा। फिर उसे पोर्टल में फीड कर दिया जायेगा। इससे शिकायतकर्ता की शिकायत का समाधान हो जायेगा।

फिलहाल शिकायतकर्ता को जिलाधिकारी कार्यालय में अपनी शिकायत देनी होगी। शीघ्र इस (Santushti Portol) पोर्टल को ऑनलाइन किया जायेगा। जिसके बाद शिकायतकर्ता पोर्टल पर ही अपनी शिकायत भेज सकेंगे। जिले में संतुष्टि पोर्टल के नाम से शिकायती पोर्टल (Santushti Portol) लांच हो चुका है। जिस तरह जिले में जिलाधिकारी ने जनता की समस्या को देखकर यह कदम उठाया हैं। यह उनकी बेहतरीन कार्यशैली को दर्शाता है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें