हल्द्वानी- विदेश से लौटे स्थानीय लोगों के लिए DM ने दिए कड़े निर्देश, ऐसे होगी उनकी निगरानी

Slider

कोरोना संक्रमण माहामारी को रोकने के लिए नैनीताल जिलाधिकारी संविन बंसल ने परगना स्तर और ब्लॉक स्तर इंसीडेंट रिस्पान्स टीम की तैनाती की है। डीएम द्वारा इस टीम का गठन जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण फैलने की संम्भावना को देखते हुए किया है। जिले में अब कोरोना संक्रमण पर प्रभावित रूप से रोकथाम लगाने के लिए परगना इंसीडेंट के साथ ही ब्लॉक रिस्पांस टीम भी सक्रिय की गई है।

Dm savin Bansal news

Slider

डीएम ने कहा कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से संभावित लोगों और समुदाय को चिकित्सकीय परीक्षण एवं होम कोरंटाईन में रखने के लिए स्वास्थ (आई.डी.एस.पी.) की टीमों द्वारा चिन्हित किया जा रहा है। टीमों द्वारा विभिन्न नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से आये लोगों को होम कोरंटाईन के लिए उनके शरीर चिन्ह भी लगाये जा रहे है। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम स्तरीय टीमों द्वारा प्रत्येक ग्राम में बाहर से आये देशी, विदेशी नागरिक जिनकी सूचना अभी तक प्रशासन को नहीं है। उनसे संबंधिक पूर्ण सूचना जिला कोरोना नियंत्रण कक्ष को सौंपी जाएगी।

कोरांटाईन में हुई लापरवाही तो दर्ज होगी FIR

उन्होंने बताया कि ब्लॉक रिस्पोस टीम में सम्बन्धित परगनाधिकारी कि अध्यक्षता में प्रभारी चिकित्साधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी तैनात किये गये। यह ब्लॉक स्तरीय टीमें अपने स्तर से ग्राम स्तरीय कार्मिकों आंगनबाडी कार्यकत्री, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकरी कि ग्रामवार टीमें गठित करेंगे जो अपने क्षेत्रों के ग्राम का भम्रण करते हुये होम कोरांटाईन में रखे गये लोागों की निषिद्धता सम्बन्धित जांच कराएंगे। ऐसे में जोकि कोरांटाईन को गंभीरता ने नहीं लेगा उसकी सूचना परगना स्तरीय रिस्पांस टीम व कन्ट्रोल रूम को दी जाएगी। वही ऐसे व्यक्ति के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज की जाएगी।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- तबलीगी जमात में शामिल नैनीताल के इन 8 लोगो ने नाम पुलिस ने किये जारी, ऐसे मिली सूचना

देहरादून- पीआरएसआई के पदाधिकारियों की जनता से अपील, जरुरतमंदो के लिए कर रहे ये नेक काम

उत्तराखंड की बड़ी खबरें