हल्द्वानी- डीएम बंसल की मेहनत लाई रंग, नैनीताल जिला अब इसलिए प्रदेश में बना No.1

जनपद नैनीताल के जिला कारागार को कोरोना पॉजिटीव डिटेंशन सेन्टर घोषित किया गया है। प्रशासन की इस घोषणा के साथ ही नैनीताल प्रदेश में इस तरह के सेन्टर वाला पहला जिला बन गया है। दरअसल डीएम नैनीताल सविन बंसल द्वारा गृह विभाग को इस संबंध में संस्तुति भेजी गई थी। जिसके आधार पर शासन द्वारा
 | 
हल्द्वानी- डीएम बंसल की मेहनत लाई रंग, नैनीताल जिला अब इसलिए प्रदेश में बना No.1

जनपद नैनीताल के जिला कारागार को कोरोना पॉजिटीव डिटेंशन सेन्टर घोषित किया गया है। प्रशासन की इस घोषणा के साथ ही नैनीताल प्रदेश में इस तरह के सेन्टर वाला पहला जिला बन गया है। दरअसल डीएम नैनीताल सविन बंसल द्वारा गृह विभाग को इस संबंध में संस्तुति भेजी गई थी। जिसके आधार पर शासन द्वारा जिला कारागार को कोरोना पॉजीटिव डिटेंशन सेन्टर घोषित कर दिया गया है।

हल्द्वानी- डीएम बंसल की मेहनत लाई रंग, नैनीताल जिला अब इसलिए प्रदेश में बना No.1

इसके साथ ही गृह विभाग स्तर से जिला कारागार नैनीताल में निरूद्व सभी 114 सिद्वदोष/विचाराधीन कैदियों को हल्द्वानी मे स्थानान्तरित किये जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। महानिरीक्षक कारागार ने वरिष्ठ अघीक्षक उपकारागार हल्द्वानी तथा जिला कारागार नैनीताल को निर्देशित किया है कि सभी सिद्वदोष बंदियो को पर्याप्त पुलिस अभिरक्षा में उनसे सम्बन्धित अभिलेखो सहित उपकारागार हल्द्वानी मे स्थानान्तरित किया जाए। इतना ही नहीं पुलिस को भी बंदियो के इतिहास से अवगत कराने के निर्देश दिये गए है।

नई व्यवस्था के साथ रखेंगे पॉजिटिव कैदियों-अपराधियों को

मामले में जिलाधिकारी ने कहा कि जिला कारागार नैनीताल मे निरूद्व बंदियो को उपकारागार हल्द्वानी मे स्थानान्तरित कर परिस्थितिया सामान्य होने तथा कोरोना वायरस का संक्रमण रूकने तक जिला कारागार नैनीताल को कोरोना प्रिवेंटिव डिटेंशन सेन्टर के रूप मे प्रयोग में लाया जायेगा। जहां पर अब नई व्यवस्था के अनुसार कोरोना पॉजिटीव कैदियों एवं अपराधियों को रखा जायेगा। तथा जेल मे ही उन्हे स्वास्थ्य सुविधाएं एवं भोजन आदि दिया जायेगा।