हल्द्वानी -डीएम बंसल का निजी अस्पतालों पर बड़ा फैसला, अब ऐसे चलेंगी अस्पतालोंं की ओपीडी

Slider

हल्द्वानी-सभी चिकित्सालयों व मरीजों की बेहतरी व कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देशों पर आईआरटी टीम हल्द्वानी टीम द्वारा हल्द्वानी के निजी चिकित्सालयों में ओपीडी रोस्टर लागू किया ताकि चिकित्यालयों में अत्यधिक भीड़भाड़ ना होने पाये। आईआरटी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण मेें दिन-प्रतिदिन हो रही वृद्धि के दृष्टिगत निजी चिकित्सालयों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराये जाने के लिए निजी चिकित्सालयों के प्रबन्धकों एवं आईएमए के पदाधिकारियों के साथ वार्ता की।

haldwani news
इस दौरान हल्द्वानी क्षेत्र के चिकित्सालयों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराये जाने व कोरोना प्रसार एवं रोकथाम के लिए प्रभावी उपाय के संबन्ध में चिकित्सालय संस्थानों में आकस्मिक सुविधाओं को छोडक़र चिकित्सालयों में संचालित विभिन्न विभागों की ओपीडी को रोस्टरवार दिन एवं समय तैयार करते हुए उसका अनुपालन करने के निर्देश दिये। जिसके अनुपालन में निजी चिकित्सालयों के प्रबन्धकों एवं आईएमए द्वारा नगर क्षेत्र के अन्तर्गत चिकित्सालयों में संचालित विभिन्न विभागों की ओपीडी का दिवस एवं समयवार रोस्टर तैयार कर उपलब्ध कराया गया, जिसके परीक्षण के उपरान्त आईआरटी द्वारा ओपीडी की संस्तुति दी गई।

Slider

डीएम बंसल ने सभी चिकित्सालय प्रबन्धकों को निर्देश दिये है कि वे दिये गये रोस्टर के अनुसार व्यवस्था का अनुपालन करें ताकि सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन हो सकें व जनता व मेडिकल स्टाफ संक्रमण से बच सकें। साथ ही उन्होंने चिकित्सालयों का प्रतिदिन दो बार सेनिटाइजेशन एवं क्लीनिंग नियमित रूप से करायें। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण न तो कम हुआ है और ना ही खत्म हुआ है ऐसे चिकित्सालयों तथा उनके स्टाफ व मरीजों की सुव्यवस्था के लिए ओपीडी का रोस्टर आवश्यक है ताकि अस्पतालों की ओपीडी मे अनावश्यक मरीजों की भीड़ जमा ना होने पाये।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें