हल्द्वानी- शहर के लिए डीएम बंसल ने तैयार किया ये अनोखा प्लान, काठगोदाम रेलवे स्टेशन में होंगे ये बदलाव

हल्द्वानी शहर की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल ने नया प्लान तैयार किया है। डीएम बंसल ने बताया कि नगर के 6 बड़े चौराहों पर न सिर्फ सुंदरीकरण किया जा रहा है बल्कि काठगोदाम में गेटवे ऑफ कुमाऊं का भव्य कुमाऊंनी सांस्कृतिक से ओतप्रोत द्वार भी बनाया जाएगा। 10 करोड़ा
 | 
हल्द्वानी- शहर के लिए डीएम बंसल ने तैयार किया ये अनोखा प्लान, काठगोदाम रेलवे स्टेशन में होंगे ये बदलाव

हल्द्वानी शहर की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल ने नया प्लान तैयार किया है। डीएम बंसल ने बताया कि नगर के 6 बड़े चौराहों पर न सिर्फ सुंदरीकरण किया जा रहा है बल्कि काठगोदाम में गेटवे ऑफ कुमाऊं का भव्य कुमाऊंनी सांस्कृतिक से ओतप्रोत द्वार भी बनाया जाएगा।

10 करोड़ा का प्रोजेक्ट जल्द होगा शुरू

डीएम के मुताबिक लगभग 10 करोड़ की लागत से हल्द्वानी शहर को सुसज्जित करने और देश विदेशी पर्यटकों को उनके आकर्षण के प्रति यादगार बनाने के लिए यह पहल की जा रही है। जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि उच्च स्तर से इस परियोजना को हरी झंडी मिल गई है। अब 1 हफ्ते के अंदर शासन से डीपीआर तैयार कर जल्द से जल्द हल्द्वानी शहर की सुंदरता को चार चांद लगाने के प्रयास किए जाएंगे।

इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा शहर के चौराहों को कुमाऊंनी रीति रिवाज प्रतीक चिन्हों के साथ-साथ हिस्टोरिकल बनाने का भी प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा शहर का यातायात सुगम हो इसके लिए भी अमृतपुर बायपास योजना के भी जल्द से जल्द धरातल में अमलीजामा पहनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिलने के साथ ही तत्काल काम शुरू कर दिया जाएगा।