हल्द्वानी-डीएम बंसल ने दिये निर्देश, इन नियमों के साथ खुलेंगे आधार सेवा केन्द्र

हल्द्वानी-गुरुवार को जिलाधिकारी सविन बंसल ने इलैक्ट्रानिक एवं सूचना तकनीकी मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड-19 लॉकडाउन के कारण बन्द किये गये आधार सेवा केन्द्रों को शर्तो के अनुसार खोलने के निर्देश जारी किये। डीएम बंसल ने कहा कि आधार सेवा केन्द्रों के कोरोना लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बन्द होने
 | 
हल्द्वानी-डीएम बंसल ने दिये निर्देश, इन नियमों के साथ खुलेंगे आधार सेवा केन्द्र

हल्द्वानी-गुरुवार को जिलाधिकारी सविन बंसल ने इलैक्ट्रानिक एवं सूचना तकनीकी मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशों के क्रम में कोविड-19 लॉकडाउन के कारण बन्द किये गये आधार सेवा केन्द्रों को शर्तो के अनुसार खोलने के निर्देश जारी किये। डीएम बंसल ने कहा कि आधार सेवा केन्द्रों के कोरोना लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बन्द होने से आम जनता को आधार पंजीयन के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इसलिए जिले में आधार सेवा केन्द्रों को सशर्त खोलने के निर्देश दिये गये है।

हल्द्वानी-डीएम बंसल ने दिये निर्देश, इन नियमों के साथ खुलेंगे आधार सेवा केन्द्र

डीएम ने कहा कि आधार केन्द्रों परिसर के साथ ही उपकरणों को समय-समय पर सैनिटाइज किये जाये तथा आधार केन्द्रों में तैनात ऑपरेटर, कर्मचारी आदि व्यक्तिगत सफाई सैनिटाइज के साथ ही कार्य दौरान अनिवार्य रूप से मास्क पहनने। तथा आधार केन्द्र में पंजीयन कराने आने वाले व्यक्ति भी मास्क धारण करेंगे सिर्फ फोटो खिंचवाते समय ही मास्क हटायेगें तथा कर्मचारी काम करते समय अपनी नाक, आंख, मुहं छूने से बचे। उन्होंने निर्देश दिये की आधार केन्द्रों में पर्याप्त सोशल डिस्टेसिंग निर्देशों का अनुपालन करेगें तथा कर्मचारी व आधार कार्ड पंजीयन के लिए व्यक्ति खांसी, बुखार, संास लेने में परेशानी आदि होने पर आधार सेन्टरों में ना आये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये की यूआईडीएआई भारत सरकार द्वारा जारी मार्गदर्शिका का अनुपालन करते हुये आधार सेवा केन्द्र में डिशप्ले करने के भी निर्देश दिये है।