हल्द्वानी- डीएम बंसल ने शासन को भेजा पत्र, कोरोना काल में काम करने वाले इन कर्मचारियों को दिया जाय ये लाभ

हल्द्वानी- आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने आशा कार्यकत्रियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं द्वारा कोरोनाकाल के दौरान किये गये अतिरिक्त कार्यो के लिए मानदेय/ प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने के लिए सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तराखण्ड शासन को भेजा पत्र। डीएम बंसल ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण एवं बचाव के लिए
 | 
हल्द्वानी- डीएम बंसल ने शासन को भेजा पत्र, कोरोना काल में काम करने वाले इन कर्मचारियों को दिया जाय ये लाभ

हल्द्वानी- आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने आशा कार्यकत्रियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं द्वारा कोरोनाकाल के दौरान किये गये अतिरिक्त कार्यो के लिए मानदेय/ प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने के लिए सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तराखण्ड शासन को भेजा पत्र। डीएम बंसल ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण एवं बचाव के लिए अन्य विभागों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकीय व अन्य स्टाफ के अतिरिक्त आशा कार्यकत्रियों एवं महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास के आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं द्वारा भी ग्रामीण स्तर पर महत्वपूर्ण कार्यों का सम्पादन किया जा रहा है।

हल्द्वानी- डीएम बंसल ने शासन को भेजा पत्र, कोरोना काल में काम करने वाले इन कर्मचारियों को दिया जाय ये लाभ

उन्होंने कहा कि जिले में लगभग 1000 आशा कार्यकत्रियां, 1409 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां तथा 1028 आंगनबाड़ी सहायिकायें है। वर्तमान में आशा कार्यकत्रियों तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं द्वारा अपने कार्यों के साथ-साथ कोरोना वायरस मे संदिग्ध व्यक्तियों के होम कोरेन्टीन की सूचना उपलब्ध कराना, स्कीनिंग में सहायता करना, स्वास्थ्य विभाग की आईडीएसपी टीम मे कार्य के साथ ही वीएचएसएनसी में कार्य किया जा रहा है।

डीएम बंसल ने कहा कि कोरोना वायरस काल में आशा कार्यकत्रियों तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकों के द्वारा फील्ड में किये जा रहे कार्य कोरोना संक्रमण के रोकथान की दृष्टि से सराहनीय है। स्वास्थ्य विभाग तथा महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग में कोरोना कोविड-19 के संक्रमण नियंत्रण में कार्य कर रहे अधिकांश कार्मिक नियमित हैं जबकि आशा कार्यकत्री तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं की आजीविका प्रतिमाह होने वाली प्रोत्साहन राशि पर ही निर्भर है, वर्तमान में प्राप्त हो रही प्रोत्साहन राशि कोविड -19 के कार्यो की संवेदनशीलता के दृष्टि से कम प्रतीत हो रही हैै। उन्होंने सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से अनुरोध किया है कि वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण नियंत्रण एवं राहत कार्यों में तैनात की गई आशा कार्यकत्रियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं को इस कार्य अवधि में अतिरिक्त मानदेय/प्रोत्साहन राशि प्रदान करने पर सहानुभूति पूर्वक विचार करें।