हल्द्वानी -डीएम बंसल की कड़ी चेतवानी, अगर अप्रिय घटना हुई तो अधिकारियों व कर्मचारियों पर होगी ये बड़ी कार्यवाही

हल्द्वानी – आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने कोविड-19 में ड्यूटी पर लगाये गये अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा की जा रही लापरवाही व उदासीनता को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि जिले भर के सभी अधिकारी व कर्मचारी जिन्हें कोविड-19 में दायित्व दिये गये हैं, उन्हे पूरी तत्परता एवं निष्ठा के साथ अंजाम दें। अन्यथा
 | 
हल्द्वानी -डीएम बंसल की कड़ी चेतवानी, अगर अप्रिय घटना हुई तो अधिकारियों व कर्मचारियों पर होगी ये बड़ी कार्यवाही

हल्द्वानी – आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने कोविड-19 में ड्यूटी पर लगाये गये अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा की जा रही लापरवाही व उदासीनता को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि जिले भर के सभी अधिकारी व कर्मचारी जिन्हें कोविड-19 में दायित्व दिये गये हैं, उन्हे पूरी तत्परता एवं निष्ठा के साथ अंजाम दें। अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। उन्होने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कुछ एक अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अप्रिय घटनायें हुई है जो कि उचित नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रवासी उत्तराखण्डियों के जिलों में आने वाले लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में ही कोरेन्टीन किया गया है। जिसमें व्यवस्थाओं के लिए अध्यापकों, ग्राम विकास अधिकारियों तथा ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को तैनात किया गया है।

हल्द्वानी -डीएम बंसल की कड़ी चेतवानी, अगर अप्रिय घटना हुई तो अधिकारियों व कर्मचारियों पर होगी ये बड़ी कार्यवाही

उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी अधिकारी अपने दायित्यों का टीम भावना के साथ निर्वहन करें। किसी भी समस्या के निदान के लिए अपने उच्च अधिकारियों से सम्पर्क करेें तथा आपस में भी संवाद बनाये रखेें। उन्होंने साप किया कि हम सब का दायित्व है कि हम इस प्रकार से अपने दायित्यों को अंजाम दें तथा व्यवस्थायें बनाने में सहयोग करें ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो। सबकी सुरक्षा हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है।

गौरतलब है कि विगत 25 मई को विकास खण्ड बेतालघाट के प्राथमिक विद्यालय तल्लीसेठी में पांच वर्षीय बच्ची अंजलि की कोरेन्टीन सेन्टर में सांप काटने से मृत्यु हो गई थी। इस घटना को जिलाधिकारी द्वारा गंभीरता से लेते हुए पटवारी राजपाल सिंह, ग्राम विकास अधिकारी उमेश जोशी तथा अध्यापक करन सिह के खिलाफ आपदा प्रबन्धन के तहत केस दर्ज कराया गया। वही कोविड-19 में ड्यूटी पर लगाये गये अधिशासी अभियन्ता सिंचाई नैनीताल हरीश चन्द्र सिह भारती द्वारा अवकाश के बाद जिले में उपस्थित ना होने तथा उच्च अधिकारियों से संवादहीनता बनाये रखने के आरोप में जिलाधिकारी द्वारा विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।