drishti haldwani

हल्द्वानी-जिला पूर्ति अधिकारी का पेट्रोल पम्पों और गैस एजेंसियों पर छापा, मिली ये खामियां तो दिखाई नाराजगी

359

हल्द्वानी- जिलाधिकारी सविन बंसल को जनता दर्शन व अन्य माध्यमों से शिकायत मिल रही थी कि पेट्रोल पम्पों के अलावा होम डिलीवरी के माध्यम से सिलेन्डरों के गैस कम होने की शिकायत मिल रही थी। गैस सिलेंडरो एवं पेट्रोल पम्पों पर घटतौली रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बंसल के आदेशों के क्रम में जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन तथा उनके सहयोग स्टाफ द्वारा भारत पेट्रोलियम के कुसुमखेड़ा गैस गोदाम तथा बरेली रोड स्थित सुभाष फिलिंग स्टेशन मे औचक छापेमारी कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

iimt haldwani

petrol pump Haldwani

आईओसी द्वारा नहीं हुआ था सत्यापन

सुभाष फिलिंग स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान स्टॉक डेंसिटी एवं माप लेने के मानक सही पाये गये। पम्प में स्टाक सम्बन्धी जो भी अभिलेख पाये गये उनका सत्यापन आईओसी के अधिकारियों द्वारा नहीं किया गया था। इस पर जिला पूर्ति अधिकारी नाराजगी व्यक्त करते हुए नियमानुसार अभिलेखों का सत्यापन किये जाने के निर्देश जारी किये। जिला पूर्ति अधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में पेटोलियम पदार्थो बिक्री तथा स्टॉक के संबंध मे प्रयोग किए जा रहे अभिलेखों का अनिवार्य रूप से जिला पूर्ति अधिकारी अथवा कंपनी के अधिकारी द्वारा सत्यापन करें।

gas Chaking Haldwani

गैस की पुरानी गाडिय़ा बाहर करें

बर्मन ने निरीक्षण के दौरान पम्प के बाहर तथा पम्प के भीतर भारी संख्या में इंडियन गैस की गाडिय़ा खडी पाई जो कि सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं है। बर्मन ने पम्प स्वामी को दूरभाष पर परिसर से तथा आसपास के एरिया से गैस की गाडियों को तत्काल बाहर किये जाने का नोटिस दिया। उन्होंने बताया कि भविष्य में जिले के पेट्रोल पम्पों तथा गैस गोदामों में आकस्मिक चैकिंग जारी रहेगी। निरीक्षण दौरान पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल तथा विजय जोशी भी मौजद थे।