हल्द्वानी- जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक तो जनप्रतिनिधियों ने कर दी शिकायतों की बरसात

हल्द्वानी- आज सर्किट हाउस काठगोदाम में जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया की अध्यक्षता में जिला पंचायत की सामान्य आन्तरिक बैठक व अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में विगत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला पंचायत की परिसम्पत्तियां जो लीज अथवा किराये
 | 
हल्द्वानी- जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक तो जनप्रतिनिधियों ने कर दी शिकायतों की बरसात

हल्द्वानी- आज सर्किट हाउस काठगोदाम में जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया की अध्यक्षता में जिला पंचायत की सामान्य आन्तरिक बैठक व अधिकारियों के साथ विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में विगत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला पंचायत की परिसम्पत्तियां जो लीज अथवा किराये पर दी गई है। जिला पंचायत की आय वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए उनका अनुबन्धानुसार नवीनीकरण किया जाये तथा हाट बाजार भी लगाये जाये।

लालकुआं-गौला गेट पर डेढ़ साल के बच्चे को डंपर ने कुचला, गुस्साएं मजदूरों का हंगामा

विकास कार्यों की समीक्षा दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा शिकायत की गई कि अधिकांश अधिकारी फोन नहीं उठाते जिससे समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है। जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जनप्रतिनिधियों का फोन उठाये व उनकी समस्याये सुनें। जनप्रतिनिधियों द्वारा उठायी गई समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका निराकरण करें तथा समस्या निराकरण की सूचना सम्बन्धित जनप्रतिनिधियों को भी दें। बैठक में मुख्य रूप से सडक़, पेयजल, विद्युत, सिचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा हुई। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि सदन में जनप्रतिनिधियों द्वारा जो भी समस्याये उठाई गई है सम्बन्धित अधिकारी उनका निराकरण करें अथवा उनके योजना प्रस्ताव बनायें।
हल्द्वानी-मणिपुर में शहीद हुआ हल्द्वानी का लाल, परिजनों में मचा कोहराम
जिला पंचायत सस्दय चिल्किया नरेन्द्र चौहान ने क्षेत्र की सडक़ों में गड्ढे होने तथा झाड़ी कटान न होने से दुर्घटना की संभावना व्यक्त करते हुए सडक़ों के गड्ढे भरान व झाड़ी कटान की मांग रखी। जिस पर अधिशासी अभियंता लोनिवि ने कहा कि वे शीघ्र ही झाड़ी कटान व गड्ढे भरान की कार्यवाही की जायेंगी। जिला पंचायत सदस्य गीता बिष्ट ने हल्द्वानी-नैनीताल एनएच, भवाली-रामगढ सडक़ पर दो-तीन माह पूर्व डामरीकरण होने के साथ ही डामर क्षति ग्रस्त होने शिकायत की। जिला पंचायत सदस्य खुर्पाताल लेखा भट्ट ने बल्दियाखान-पटुवाडॉगर सडक मार्ग में अक्टूबर-नवम्बर में डामरीकरण हुआ था जो कि तीन माह में उखड़ गया है। जगह-जगह गड्ढे हो गये है। इसकी जांच कराने के साथ ही ठेकेदार से पुन: डामरीकरण कराया जाय।

लॉक प्रमुख ओखलकांडा कमलेश कैड़ा ने खनस्यू सडक़ की स्थित खराब होने तथा सडक़ की दीवारें टूटने की बात रखते हुए शीघ्र ठीक कराने को कहा जिस पर अधिशासी अभियंता ने मार्च में दीवारें टूट-फूट निमार्ण कराने सडक़ ठीक कराने की बात कही। उन्होंने मौरनोला-भीड़ापानी, पतलोट से आगे मीडार तक खराब सडक़ को ठीक कराने की बात कही। जिला पचांयत सदस्य निवेदिता जोशी ने गौलापार क्षेत्र में गत दो वर्षो में लोनिवि द्वारा किये गये कार्यो की सूची मांगी तथा कार्यो की जांच करने की टीम गठित करने की मांग रखी।

जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने बजूनियाहल्दू क्षेत्रवासियों विगत पांच वर्षो से टैकरों के पानी से ही जीवनव्यापन करने की बात कहते हुए वहां की पेयजल योजना बनाने की बात कही। जिस पर अधिशासी अभिंयता ने बताया कि जल जीवन मिशन के अन्र्तगत प्रत्येक घर में नल, नल में जल की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। बजूनियाहल्दू क्षेत्रवासियों को भी शीघ्र जोड़ा जायेगा। लेखा भट्ट ने खमारी पम्प योजना में तीन पम्प बनाये गये है परन्तु दो ही पम्प संचालित है जिससे क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने योजना के तीसरे पम्प को संचालित की व्यवस्था करने को कहा।

इस बैठक में विधायक संजीव आर्य ने कहा कि अधिकारी विकास कार्यों को धरातल में लाने में अधिकारियों की अहम भूमिका है वो जनप्रतिनिधियों से संवाद बनाते हुए गति दे कर समय से पूर्ण करें तथा निमार्ण कार्यों की सूचना संबन्धित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी दें। बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरम्वाल, मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. भागीरथी जोशी, परियोजना निदेशक अजय सिंह, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, एपीडी संगीता आर्या, मुख्य कृषि अधिकारी डा. धनपत कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, अधिशासी अभियंता लोनिवि एबी कांडपाल, महेन्द्र कुमार सहित समस्त अधिकारी मौजूद थे।