हल्द्वानी-जिला पंचायत अध्यक्ष बेला व पार्षद तोलिया ने ऐसे की हरेले पर्व की शुरूआत, बताया हरेले का महत्व

Slider

हल्द्वानी- कुमांऊ क्षेत्र में आज पर्यावरण के प्रतीक हमारे पूर्वजों द्वारा प्रारम्भ किया गया हरेला उत्सव के लिए हरेला बीज बोया गया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया व पार्षद प्रमोद तोलिया द्वारा भी अपने निवास में हरेला बोकर जिला व राज्यवासियों के मंगलमय जीवन की कामना की। इस मौके पर उन्होंने अपने आवास में पौधरोपण भी किया गया। साथ ही सभी जन प्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं को पौधे भी वितरित किये गए और सभी से पर्यावरण की रक्षा के लिए अपने जीवन में एक पौधा लगाने की अपील की।

toliya
इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि वह पिछले कई वर्षों से प्रत्येक हरेले में एक पौधा लगाते आयी हैं जिसने आज एक सुंदर वाटिका का रूप ले लिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने पर्यावरण की चिंता करते हुऐ हरेला पर्व प्रारंभ किया था और हमारी आने वाली पीढ़ी को बुजुर्गों की इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए पर्यावरण को बचाना होगा, जिससे हम अपनी अगली पीढ़ी को शुद्ध पर्यावरण दे सके।

Slider

Toliya

इस मौके पर पार्षद प्रमोद तोलिया, बीडीसी सदस्य गौरव मेहरा, सामाजिक कार्यकर्ता, खीम सामंत, यतेंद्र सुयाल, वीरेन्द्र खाती, अंकित तोलिया, हरिशंकर पांडेय, मोहन पैपने, रमेश चंद्र, नारायण मनराल आदि मौजूद रहे।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें