हल्द्वानी- कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए तैयार जिला नैनीताल, यहां बनायें सेंटर

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के प्रयासो से जल्द ही मिलने वाली वैक्सीन के टीकाकरण कार्य के लिए प्रशासनिक एवं सवास्थ्य विभाग के स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वैक्सीन के टीकाकरण के लिए 8 जनवरी को टीकाकरण कार्य का पूर्वाभ्यास किया जायेगा। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी
 | 
हल्द्वानी- कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए तैयार जिला नैनीताल, यहां बनायें सेंटर

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के प्रयासो से जल्द ही मिलने वाली वैक्सीन के टीकाकरण कार्य के लिए प्रशासनिक एवं सवास्थ्य विभाग के स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वैक्सीन के टीकाकरण के लिए 8 जनवरी को टीकाकरण कार्य का पूर्वाभ्यास किया जायेगा। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि शुक्रवार को जिले भर में कोविड 19 वैक्सीन का ड्राई रन होगा। जिसके लिए मुख्य चिकित्साधिकारी व उपजिलाधिकारियों, आई.आर.टी को कार्यक्रम के सभी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए गए है। बता दें कि पहले चरण में नैनीताल जिले में 9809 स्वास्थ्य कर्मीयों को टीका लगेगा।

बनायें गए 10 टीकाकरण सेंटर

डीएम बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में वैक्सीन टीकाकरण के ड्राई रन के लिए 10 सेंटर बनाये गए है। जिसमें बेस चिकित्सालय हल्द्वानी, सुशीला तिवारी चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, पाल नर्सिंग कालेज, बृजलाल, बीडी पाण्डे महिला चिकित्सालय नैनीताल, सामुदायिक चिकित्सालय गरमपानी, मोटाहल्दू, बैलपडाव व लालकुआं शामिल है। सभी टीकाकरण केंद्रो में 10 टीमे लगाई जायेगी। शुक्रवार की सुबह 10 बजे से ड्राई रन प्रारम्भ होगा।

रूद्रपुर पहुंचेगी वैक्सीन

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण की मॉक ड्रिल की सभी तैयारिंया पूरी कर ली गई है। जनपद में 54 वैक्सीनेशन तैयार किये गये है। एक सेन्टर मे पांच स्वास्थ्य कर्मी के साथ एक चिकित्साधिकारी व एक सुपरवाइजर भी तैनात किये जायेंगे। सभी स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। उन्होने बताया कि कोरोना वैक्सीन सबसे पहले रूद्रपुर स्थित रीजनल वैक्सीन सेन्टर मे पहुंचेगी, वही से पूरे मण्डल के सभी जिलों को वितरित होगी।