PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी-जिला प्रशासन का अवैध खनन पर छापा, ऐसे एकत्र करते ने उपखनिज

163
Slider

Haldwani news- आज जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा जिले में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए जारी सख्त आदेशों के तहत जिला प्रशासन द्वारा काठगोदाम गौला बैराज के पास एवं बद्रीपुरा क्षेत्र अवैध उप खनिज भण्डारण खिलाफ सख्त कार्यवाही की गयी। एसडीएम नैनीताल विनोद कुमार तथा एसडीएम हल्द्वानी विवेक रॉय के नेतृत्व में टीम द्वारा छापेमारी के दौरान अवैध रूप से सरकारी जमीन पर किये गये लगभग 6 गाड़ी अवैध खनन भंडारण मौके पर ही कब्जे में ले लिया गया, जिसकी वन विभाग द्वारा नियमानुसार नीलामी करने की कार्यवाही की जायेगी।

Slider

इस दौरान मौके पर अवैध रूप से खड़े दो वाहनों का परिवहन विभाग द्वारा चालान किया गया। सरकारी जमीन पर अवैध रूप से संचालित कैंटीन को ध्वस्त करते हुए जमीन को कब्जा मुक्त किया गया। संयुक्त टीम द्वारा कैंटीन संचालक राजेन्द्र सिंह को चेतावनी जारी करते हुए भविष्य में किसी भी प्रकार से भूमि पर अतिक्रमण न करने की हिदायत मौके पर दी।

जिलाधिकारी व खनन समिति को को विभिन्न माध्यमों से सूचना मिल रही थी कि गौला बैराज एवं बद्रीपुरा क्षेत्र में अवैध रूप से खनन का भण्डारण किया जा रहा है। ड्राईवरों द्वारा भण्डारण सामग्री को वाहनों के द्वारा अन्य जगह ले जाने के लिए कैंटीन में बैठकर मौके की तलाश में रहते थे तथा कैंटीन में भोजन-पानी की आड़ लेकर लम्बे समय तक रात्रि में बैठे रहते थे। जिसके बाद आज बड़ी कार्यवाही की गई। संयुक्त टीम में एसडीओ वन धु्रव रौतेला, एआरटीओ गुरूदेव सिंह, सहायक अभियंता जमरानी बांध परियोजना नवीन पाण्डे, सिंचाई बलवन्त सिंह आदि शामिल थे।

हर उत्तराखंडवासी को मिलेगा 5 लाख का मुफ्त इलाज