हल्द्वानी- जिले में प्रवासियों को राशन वितरण का काम शुरू, ऐसे तैयार की जा रही सूची

Slider

हल्द्वानी-अन्य राज्यों से वापस आये प्रवासियों के लिए राहत भरी खबर है। शासन के निर्देशानुसार नैनीताल जिले में आये ऐसे ऐसे प्रवासी/अवरूद्व प्रवासी जिनके किसी राज्य या जिले में राष्ट्रीय खाद्य योजना एवं उत्तराखण्ड राज्य योजना का राशन कार्ड/यूनिट प्रचलित नहीं है। उन प्रवासियों को 5 किलो चावल प्रति व्यक्ति/प्रति यूनिट प्रतिमाह एवं एक किलो चना प्रतिकार्ड की दर से दो माह मई व जून 2020 का निशुल्क वितरित किया जाना है।

Pravasi majdur

Slider

जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देशों के अनुपालन में जिले में आये प्रवासियों की सूचियों का सत्यापन के उपरान्त हल्द्वानी के 21 एवं धानाचूली के एक प्रवासी को आत्मनिर्भर भारत योजना के अन्तर्गत 5 किलो प्रति यूनिट चावल दो माह के लिए 10 किलो प्रति व्यक्ति/प्रति यूनिट निशुल्क वितरण कर जिले मेें इस योजना का शुभारम्भ किया गया तथा चना दाल के वितरण की कार्यवाही गतिमान है।

सभी 22 प्रवासियों को दो माह का कुल 2.20 कुंतल चावल निशुल्क वितरण किया गया। जिले में आये प्रवासियों की सूची का सत्यापन का कार्य निरंतर चल रहा है इस कार्य को ग्रामीण क्षेत्र में जिला पंचायत राजधिकारी एवं शहरी क्षेत्र में जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा किया जा रहा है।

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें