हल्द्वानी-लोकतंत्र की तर्ज पर रेनबो ऐकेडमी में हुआ मतदान, छात्रों ने समझाई वोट की कीमत

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज रेनबो ऐकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र परिषद का चुनाव सम्पन्न हुआ। जिसमें कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों ने सत्र 2019-20 के हेड बॉय और हेड गर्ल के चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस चुनाव को लोकतांत्रिक निर्वाचन प्रणाली की तर्ज पर ही आयोजित किया गया, जिसमें
 | 
हल्द्वानी-लोकतंत्र की तर्ज पर रेनबो ऐकेडमी में हुआ मतदान, छात्रों ने समझाई वोट की कीमत

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज रेनबो ऐकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र परिषद का चुनाव सम्पन्न हुआ। जिसमें कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों ने सत्र 2019-20 के हेड बॉय और हेड गर्ल के चुनाव के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस चुनाव को लोकतांत्रिक निर्वाचन प्रणाली की तर्ज पर ही आयोजित किया गया, जिसमें निर्वाचन अधिकारी से लेकर चुनाव पर्यवेक्षक तक की भूमिकाओं का निर्वहन रेनबो ऐकेडमी के विद्यार्थियों ने ही किया। चुनाव से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को पिछले एक सप्ताह से चलाए जा रहा चुनाव प्रचार थम गया था और मतदाताओं और उम्मीदवारों के लिए निर्धारित आदर्श चुनाव आचार संहिता की जानकारी देने के लिए एक सप्ताह से जागरूकता कार्यक्रम का समापन किया गया था।

हल्द्वानी-लोकतंत्र की तर्ज पर रेनबो ऐकेडमी में हुआ मतदान, छात्रों ने समझाई वोट की कीमत
इस दौरान रेनबो ऐकेडमी के विद्यार्थियों ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के शांतिपूर्ण संपन्न होने तक अपनी जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाया और छात्र परिषद के इस चुनाव के माध्यम से रेनबो ऐकेडमी के विद्यार्थियों को लोकतांत्रिक चुनाव प्रणाली को बारीकी से जानने का अवसर मिला। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रेनबो ऐकेडमी के वरिष्ठ छात्र विजय सिंह ने बताया कि मतों की गिनती सोमवार को होगी और उसी दिन छात्र परिषद के चुनावों का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। स्कूल में लोकतंत्र तर्ज पर कराया गया यह चुनाव खूब चर्चा का विषय बना।