iimt haldwani

हल्द्वानी- दिल्ली पब्लिक स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस, रेट्रो थीम ने लगाये कार्यक्रम में चार चांद

230

हल्द्वानी-रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों को डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में बताया गया। प्रधानाचार्या रंजना शाही और उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद स्वतंत्र भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। समारोह में विद्यालय की स्टूडेंट काउंसिल ने सभी शिक्षकों को कार्ड देकर सम्मानित किया।

drishti haldwani

Dps

प्रधानाचार्या ने कहा कि शिक्षक बच्चों के चरित्र व भविष्य के निर्माता होते हैं गुरु ब्रह्मा, विष्णु व महेश के समान होते हैं। इसीलिए अध्यापक सदैव आदर व सम्मान के योग्य होते हैं। इस बात को चरितार्थ करते हुए और अपनी संस्कृति का अनुपालन कर डीपीएस जूनियर विंग के छोटे व नन्हें कलाकारों ने रेट्रो थीम पर आधारित नृत्य कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।

dps

कार्यक्रम में बच्चों के साथ-साथ समेत सभी अध्यापकों ने भी भाग लिया। सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक व शिक्षिकाओं की भूमिका बखूबी निभाई तथा कक्षाओं में अनुशासन बनाए रखा। नेतृत्व स्कूल के हैड बॉय हेमांग जोशी व हैड गर्ल समृद्धि सारस्वत ने किया। उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद ने शिक्षक दिवस की महत्ता बताते हुए कहा कि शिक्षक वर्ग के कंधों पर देश के भविष्य की नींव टिकी होती है। यदि हम सब मिलकर उस नींव को मजबूत बनाएंगे तो अवश्य ही भारत उन्नत होगा। शिक्षकों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। प्रो. वाईस चेयरमैन विवेक अग्रवाल एवं श्रेयल अग्रवाल ने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।