iimt haldwani

हल्द्वानी-दिल्ली पब्लिक स्कूल में समर कैंप का भव्य समापन, बच्चों ने योगा, डांस, और संगीत से जीता दिल

181

हल्द्वानी-रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में उत्साह थीम के साथ चल रहे दस दिवसीय समर कैम्प का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ भव्य समापन हो गया। इस अवसर पर नन्हें मुन्हे बच्चों ने समर कैंप के दौरान डांस, योगा, संगीत, ताईक्वांडो, स्वीमिंग और ट्विन विन आदि के सीखे अनुभव को प्रदर्शित किया। प्रतिभागी बच्चों को प्रमाण-पत्र भी दिए गए कैंप में सांस्कृतिक एवं खेलकूद गतिविधियों के साथ नृत्य कला, संगीत, गिटार, तबला वादन, कोन्गो, हारमोनियम एवं मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया गया।

amarpali haldwani

उत्साह के साथ लिया कैंप में भाग

बच्चों को घर में पड़े वेस्ट मटीरियल से सजावटी सामान बनाना, ध्यान, योगासन, प्राणायाम, ईजी कुकिंग, ताइक्वांडो, डांस, फाइन आर्ट, पेंटिंग आदि का प्रशिक्षण भी दिया गया। बच्चों ने उत्साह के साथ कैंप में भाग लिया। तथा इनडोर गेम साथ-साथ स्वीमिंग, स्केटिंग का भी आनंद उठाया। समापन पर बच्चों ने अपने प्रदर्शन से सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। हर वर्ग से प्रतिभागियों ने संगीत की मधुर धुन पर सुंदर गीत प्रस्तुत किए।

इस दौरान प्रधानाचार्या रंजना शाही ने कहा कि उनका ध्येय बच्चों में छिपी प्रतिभा को उजागर करना है। बच्चों में अपार प्रतिभा है यदि उन्हे सही समय पर उकेरा जाए और आगे बढऩे का अवसर दिया जाए तो बच्चों की प्रतिभा निखरकर सामने आयेगी। उन्होंने बच्चों का उत्साह व‌द्र्धन करते हुए समर कैंप के दौरान प्राप्त ज्ञान को जीवन में उतारने की नसीहत दी। उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद ने समर कैम्प में सम्पन्न गतिविधियों की जानकारी दी।