हल्द्वानी-दिल्ली पब्लिक स्कूल में छात्र संसद का गठन, छात्रों को दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ

56

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में आज छात्र संसद का गठन किया गया तथा दायित्वधारी छात्रों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख शिक्षाविद एवं निदेशक स्वस्त्ययन स्कूल रजनीकांता बिष्ट, प्रो. वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल, प्रधानाचार्या रंजना शाही एवं उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया। मुख्य अतिथि प्रमुख शिक्षाविद एवं निदेशक स्वस्त्ययन स्कूल रजनीकांता बिष्ट ने छात्र संसद के छात्र-छात्राओं को पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई।

छात्रों में बढ़ता है आत्मविश्वास

इस मौके पर उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की संसद बनाए जाने से उनका आत्मविश्वास बढ़ता है। वे भावी चुनौतियों का सामना करने को खुद को तैयार कर लेते हैं। साथ ही इससे स्टूडेंट्स को शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियों में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है जो उनके सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। प्रो. वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने निर्वाचित हुए प्रत्येक विद्यार्थी को उसके पद से संबंधित नामांकित पट्टिका प्रदान की। विद्यालय के प्रमुख छात्र हेमांग जोशी, प्रमुख छात्रा समृद्धि सारस्वत, स्पोर्टस कैप्टन वेदांश व वैष्णवी खोलिया चुनी गई। प्रधानाचार्या रंजना शाही नेे कहा कि छात्र संसद का गठन इसलिए किया जाता है ताकि बच्चों को अपनी जिम्मेदारियों का अहसास हो सकें।

संसद में बने 14 पदाधिकारी

छात्र संसद में कुल 14 पदाधिकारी बनाए गए हैं। येलो हाउस के लिए प्रांजल को छात्र कैप्टन, लावण्या को छात्रा कैप्टन, ब्लू हाउस के लिए को कुशाग्र को छात्र कैप्टन, आकांक्षा छात्रा कैप्टन, रेड हाउस के लिए लक्ष्य भट्ट को छात्र कैप्टन, माही को छात्रा कैप्टन तथा ग्रीन हाउस के लिए कनक को छात्रा कैप्टन, रेयांश को छात्र कैप्टन चुना गया। हर्षित पन्त एवं वर्तिका को सांस्कृतिक सचिव चुना गया। उप प्रधानाचार्या रश्मि आनंद ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सभी नवनियुक पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी।