हल्द्वानी-दिल्ली पब्लिक स्कूल ने पेश की मिसाल, ऐसे संपन्न करायी प्री बोर्ड परीक्षा

हल्द्वानी-रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल ने कोरोना महामारी के दौर के बाद 10वीं के छात्र-छात्राओं के लिए सरकार द्वारा जारी एसओपी के मुताबिक पुन: कक्षाएं शुरू कर मिसाल पेश की है। प्रधानाचार्या रंजना शाही ने बताया कि एक लंबे अंतराल के बाद महामारी के संक्रमण के खतरे के साथ विद्यालय का पुन: संचालित किया
 | 
हल्द्वानी-दिल्ली पब्लिक स्कूल ने पेश की मिसाल, ऐसे संपन्न करायी प्री बोर्ड परीक्षा

हल्द्वानी-रामपुर रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल ने कोरोना महामारी के दौर के बाद 10वीं के छात्र-छात्राओं के लिए सरकार द्वारा जारी एसओपी के मुताबिक पुन: कक्षाएं शुरू कर मिसाल पेश की है। प्रधानाचार्या रंजना शाही ने बताया कि एक लंबे अंतराल के बाद महामारी के संक्रमण के खतरे के साथ विद्यालय का पुन: संचालित किया जाना एक चुनौती जैसा था। केंद्र सरकार ने स्कूलों को खोलने को लेकर जो गाइडलाइन जारी की, जिसमें फिजिकल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन जैसी चीजों को लेकर कुछ नियम थे। उन सभी का पूर्णत: पालन करते हुए दिल्ली पब्लिक स्कूल ने दसवीं के छात्र छात्राओं के लिए कक्षाओं का नियमित संचालन कराने के साथ प्री बोर्ड परीक्षाएँ भी पूर्ण करवा ली है।

मार्च के महीने में लॉकडाउन शुरु होते ही सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। जिससे बीच 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षाओं समेत कई परीक्षाएं टल गई थी, जो अभी भी बाकी हैं हालांकि अब भी कोविड संक्रमण का खतरा टला नहीं है। परन्तु वैश्विक महामारी के बाद दो दिसंबर से संचालित हो रही सैद्धान्तिक एवं प्रयोगात्मक कक्षाओं में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं की उपस्थिति ने हमारा मनोबल बढ़ाया है। भारत में कोरोना महामारी के दौर के बाद स्कूलों का नया सत्र शुरु होने वाला है।

विद्यालय प्रबंधन ने विद्यालय खोलने से पूर्व सुनिश्चित किया था कि सोशल डिस्टेंशिंग तथा फिजिकल डिस्टेंशिंग के नियमों का पालन करते हुए सभी की सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था कर ली जाय। प्रो. वाईस चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपना विश्वास बनाये रखने के लिए समस्त छात्रों और उनके अभिभावकों को धन्यवाद दिया।