iimt haldwani

हल्द्वानी- डीपीएस हल्द्वानी में डे-बोर्डिंग सुविधा उपलब्ध, ऐसे मिलेगी सुविधाएं

657

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी दिल्ली पब्लिक स्कूल रामपुर रोड ने नवीन शिक्षा सत्र से छात्रों एवं अभिभावकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डे -बोर्डिंग की शुरुआत करने की घोषणा की है। जिसमें बच्चे विद्यालय में अतिरिक्त समय पाकर अपना सर्वांगीण विकास करेंगे। प्रो. वाईस चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने बताया कि डीपीएस एक दूरदर्शी स्कूल है, जिसमें प्रतिस्पर्धी शिक्षा, समग्र विकास और वास्तविक दुनिया में कक्षा की शिक्षा को लागू करने के प्रचुर अवसर उपलब्ध हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल सोसायटी, नई दिल्ली छह दशकों से अधिक समय से 200 से अधिक अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों का नेटवर्क है। डीपीएस हल्द्वानी के चेयरमैन वीके शुंगलू सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी को इस वर्ष भारत सरकार ने पद्म विभूषण से अलंकृत किया है।

drishti haldwani

अंतर्राष्ट्रीय निकायों से मिलता है मार्गदर्शन

भारत के अंतर्राष्ट्रीय निकायों जैसे एशियाई विकास बैंक, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व बैंक, सर्वोच्च लेखा परीक्षा संस्थानों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन, सर्वोच्च लेखा परीक्षा संस्थानों के एशियाई संगठन आदि के वरिष्ठ सदस्य हैं। इनका सहज मार्गदर्शन डीपीएस को समय-समय पर मिलता रहता है। आगामी सत्र से डीपीएस में छात्रों के रचनात्मक पक्ष को विकसित करने के लिए कला, संगीत, फोटोग्राफी, क्राफ्ट, नृत्य, खाना बनाने की कक्षाओं की व्यवस्था की जा रही हैं। डीपीएस उन छात्रों के लिए एक स्वर्ग होगा जो खेलों के शौक़ीन हैं। खेलों को प्राथमिकता देते हुए एथलेटिक्स, फुटबॉल, लॉन टेनिस, बास्केटबाल, वालीबाल, हैंडबॉल, स्केटिंग, स्विमिंग, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, तायक्वोंडो के साथ घुड़सवारी की सुविधा होगी।

यहां पर नाममात्र शुल्क पर ये सुविधाए प्रदान की जायेंगी-

1- दोपहर का भोजन और नाश्ता स्कूल द्वारा प्रदान किया जाएगा।
2- होमवर्क पूरा करने, रेमेडियल कक्षाएं और हमारे अपने संकाय सदस्यों द्वारा सलाह ।
3- सह-पाठयक्रम गतिविधियों और खेल के माध्यम से और समग्र विकास।
नोट- हमारे काउंसलिंग सेंटर में बाल और किशोर मार्गदर्शन, जीवन कौशल कार्यशाला तथा व्यक्तिगत परामर्श की सुविधाएं उपलब्ध हैं। समय-समय पर माता-पिता, साथियों और संरक्षक समूहों के लिए जागरूकता और प्रशिक्षण कार्यक्रम किये जाते हैं।