हल्द्वानी-डेफोडिल्स बना युवाओं की पहली पसंद, ऐसे युवाओं को जोड़ रहा रोजगार से

Slider

हल्द्वानी-डेफोडिल्स उत्तर भारत में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट देने वाला इंस्टीट्यूट बना है। पढ़ाई का माहौल, टेलैंटेंट शिक्षक और बेहतरीन प्लेसमेंट इस संस्थान को एक नई पहचान दिला रहा है। हाल में कई छात्रों का विदेशो में बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट हुआ है। डेफोडिल्स यह छात्र के सपने को साकार करने में समक्ष है। वर्ष 2017-18 में डेफोडिल्स ने 100 छात्रों को प्लेसमेंट देकर कामयाबी की एक नई मिसाल पेश की। डेफोडिल्स हल्द्वानी के बड़े शिक्षण संस्थानों की श्रेणी में शामिल हो चुका हैं। इस संस्थान में रिटेल, एविएशन, हॉस्पिटलेटी, टूरिज्म एंड मैंनेजमेंट जैसे रोजगारपरक कोर्सों के माध्यम से युवाओं का भविष्य संवारा जाता है। पिछले वर्ष से संस्थान ने 12वीं के बच्चों के लिए संस्थान के रोजगारपरक कोर्सों के लिए एडिमिशन भी खोल दिये है। जिसका फायदा 12वीं करने के बाद युवावर्ग उठा रहा है।

Daffodils institute

Slider

विदेशों में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट

इस संस्थान से सबसे ज्यादा प्लेसमेंट विदेशों में हुए है जहां जॉब पाकर युवा अपने भविष्य संवार रहे हैं। संस्थान इंडिगो, एयरवेज, आईजीआई, एयरपोर्ट, लैंडमार्क, पुलमैन, रमाडा ग्रुप, आईसीसी, नाज गु्रप एंड रिसोर्ट, सरोवर ग्रुप, गैलेक्सी होटल, आटीसी ग्राउंड, एयरपोर्ट टी-3, द उमराव, लेमन ट्री, द गॉड और क्लाक्र्स ग्रुप जैसे बड़े कंपनियों और होटलों में छात्रों को प्लेसमेंट दे रहा है। इन कंपनियों में युवाओं को 4 लाख से 15 लाख तक पैकेज मिला है। हल्द्वानी का यह शिक्षण संस्थान युवाओं का भविष्य संवारने में मददगार साबित हुआ है। इसके अलावा संस्थान में बेहतरीन कम्युनिकेशन, पर्सनालिटी डेवलपमेंट और ग्रूमिंग पर विशेष ध्यान दिया जाता है जो छात्रों को आगे बढऩे में काफी सहायता करते हैं।

हर युवा को रोजगार से जोडऩा हमारा लक्ष्य-हरडिय़ा

संस्थान के डायरेक्टर एनएस हरडिय़ा ने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोडऩा है। इसके अलावा डेफोडिल्स ने पिछले वर्ष अपना वार्षिकोत्सव कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया। जिसमें बालीवुड के कई जाने माने कलाकार, प्रशासनिक अधिकारी व बड़े-बड़े नेताओं ने शिरकत की। इसके अलावा छात्र-छात्राओं को आत्मविश्वास बढ़ाने, मानसिक विकास और आधुनिक विकास के लिए समय-समय पर फैशन शो, रैम्प वॉक, टेलेंट हंट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें