हल्द्वानी- साइबर हैकरों ने शुरू किया ठगी का नया तरीका, ऐसे ठगे युवक के दोस्तों से हजारों रुपये

Slider

Haldwani News- जितनी दुनियां डिजीटल हो रही है। उतना नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। एटीएम से पैसे निकालना, खाते से पैसों का साफ होना ये अब मामूली सी बात हो गई है। हैकरो ने अब लोगों के फेसबुक आईडी हैक करनी शुरू कर दी है। जिसके बाद बीमारी के नाम पर रिश्तेदारों से रुपयों की मांग की गई। जब दोस्तों ने बीमारी के बारे में जानने को दोस्त को फोन किया तो सारा ठगी का खेल खुल गया। जिसके बाद बडक़ोट पुलिस ने अज्ञात हैकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

fecebook haik

Slider

फेसबुक हैक कर दोस्तों से ठगे रुपये

बडक़ोट निवासी राजेंद्र नौटियाल ने बताया कि उसकी फेसबुक आइडी में चार हजार से अधिक दोस्त है। सोमवार की सुबह किसी ने उनकी फेसबुक आइडी हैक की। इसके बाद हैकर ने उसके करीबी दोस्तों के साथ चैट की। और बीमारी के बहाने पैसे मांगने शुरू कर दिये। हैरानी की बात ये है कि हैकर ने गूगल पेय से पैसे मंगाये। उसके दोस्तों ने करीब 25 हजार में रुपये गूगल पे से डाले।

google pay

मामला तब खुला जब उसके दोस्तों ने फोन कर हालचाल जानना चाहा तो रुपये लेने की बात हुई। इसके बाद उसने हैकर के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। हैकर के नंबर पर बडक़ोट से महात्मा प्रसाद ने 10 हजर, पौड़ी से संदीप नौटियाल ने 10 हजार और विपिन नौटियाल ने 5 हजार रुपये की धनराशि दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें