हल्द्वानी-(कफ्र्यू)-बनभूलपुरा में अब ऐसे होगी खाद्यान आपूर्ति, चिकित्सकों की 25 टीमें ऐसे कर रही जांच

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र में प्रशासन द्वारा सभी मूलभूत सुविधाएं उनके दरवाजे पर ही उपलब्ध कराई जा रही है। सभी प्रकार का खाद्यान तथा सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन वितरण के साथ ही गैस, सब्जी, फल आदि के वितरण का दायित्व जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा गया है। पूर्ति विभाग
 | 
हल्द्वानी-(कफ्र्यू)-बनभूलपुरा में अब ऐसे होगी खाद्यान आपूर्ति, चिकित्सकों की 25 टीमें ऐसे कर रही जांच

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र में प्रशासन द्वारा सभी मूलभूत सुविधाएं उनके दरवाजे पर ही उपलब्ध कराई जा रही है। सभी प्रकार का खाद्यान तथा सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन वितरण के साथ ही गैस, सब्जी, फल आदि के वितरण का दायित्व जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा गया है। पूर्ति विभाग द्वारा अब तक बनभूलपुरा क्षेत्र में 1353 राशन के पैकेट वितरित किये गये है। इसके अलावा क्षेत्र में सस्ते गल्ले की दुकानों से तीन माह का अग्रिम खाद्यान भी वितरित किया जा रहा है। बनभूलपुरा के शत-प्रतिशत लोगो का डोर टू डोर स्वास्थ्य परीक्षण का दायित्व मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा गया है जिसमें स्वास्थ्य महकमे के चिकित्सकों की 25 टीमों द्वारा बनभूलपुरा क्षेत्र में अब तक 237 कोरोना संदिग्ध के सैम्पल लिये जा चुके है जब कि क्षेत्र के 5383 परिवारों के 31107 सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

हल्द्वानी-(कफ्र्यू)-बनभूलपुरा में अब ऐसे होगी खाद्यान आपूर्ति, चिकित्सकों की 25 टीमें ऐसे कर रही जांच

डीएम बंसल ने बताया कि सैम्पलिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य आगे भी गतिमान रहेगा। बनभूलपुरा क्षेत्र में सभी प्रकार का आवगमन पूर्णत: प्रतिबंधित है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घरों से बाहर ना निकले। बनभूलपुरा क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को बनाये रखने के लिए 05 सैक्टर बना कर उनमे 15 सैक्टर मजिस्टे्रट व 01 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके अलावा सिटी मजिस्टे्रट उपजिलाधिकारी को भी व्यवस्थाओं का दायित्व दिया गया है। डीएम बंसल ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र की प्रतिदिन की स्थिति एंव व्यवस्थाओं की नियमित समीक्षा की जा रही है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे अनिवार्य रूप से अपने घरों में ही रहें तथा प्रशासन का सहयोग करें, किसी भी आवश्यकता के लिए तैनात अधिकारियों के साथ ही कोरोना कन्ट्रोल रूम नम्बर 05946-281234 पर सम्पर्क करें।

डीएम बंसल ने बताया कि कफर््यू गस्त बनभूलपुरा क्षेत्र में स्थिति सामान्य एवं नियंत्रण में है। जानकारी देते हुए उन्होंने ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र में 02 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स के साथ ही पीएसी भी तैनात कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात करने के लिए उनके स्तर से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसमें
उन्होंने उल्लेख किया था कि जनपद में पर्याप्त पुलिस बल न होने के कारण पैरामिल्ट्री फोर्स उपलब्ध करायी जाये। बंसल ने बताया कि पैरामिल्ट्री फोर्स के आने से स्थानीय पुलिस को भी बल मिला है। पुलिस तथा पैरामिल्ट्री फोर्स द्वारा संयुक्त रूप से प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि शासन ने आश्वस्त किया है कि यदि और पैरामिल्ट्री फोर्स की आवश्यकता होगी तो तत्काल उपलब्ध करायी जायेगी।