हल्द्वानी- (कोरोना वायरस) गैस कंपनियों का बड़ा फैसला अब इन उपभोक्ताओं को फ्री मिलेगी गैस, जानिए कैसे

पूरा देश कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है । इसके अलावा वैश्विक महामारी ने कई देशों को प्रभावित किया है और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी के रूप में घोषित किया गया है । कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए , केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई कदम उठाए गए है
 | 
हल्द्वानी- (कोरोना वायरस) गैस कंपनियों का बड़ा फैसला अब इन उपभोक्ताओं को फ्री मिलेगी गैस, जानिए कैसे

पूरा देश कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है । इसके अलावा वैश्विक महामारी ने कई देशों को प्रभावित किया है और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा महामारी के रूप में घोषित किया गया है । कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए , केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई कदम उठाए गए है , जिसमें से देश में 21 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन एक है । भारत के सामने कोरोना का ये बढता संकट सामान्य बात नहीं है । सरकार ने कई उपायों की शुरुआत की है , जिसमें 17 लाख करोड़ रुपये के विशेष वित्तीय पैकेज की घोषणा करना शामिल है। यह प्रत्येक भारतीय नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह सरकार के निर्देशों का पालन करे और इसमें योगदान दे ।

हल्द्वानी- (कोरोना वायरस) गैस कंपनियों का बड़ा फैसला अब इन उपभोक्ताओं को फ्री मिलेगी गैस, जानिए कैसे

भारत गैस बीपीसीएल के नोडल अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि आई सी / बीपीसी / एचपीसी जैसी तेल विपणन कंपनियां भारत के लगभग 32 करोड़ घरों में आवश्यक सेवा यानी LPG की डिलीवरी कर रही हैं । उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया कि जिले में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है और हमारे सभी बोटलिंग प्लांट और वितरक करने के लिए अथक रूप से काम कर रहे है । ताकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहे । उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को एसएमएस , सोशल मीडिया आदि के माध्यम से बता रहे हैं कि उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारी प्रमुख चिंता है , उन्हें घर पर रहने की आवश्यकता है और हम उनके घर पर सिलेंडर वितरित करेंगे ।
इसके अलावा कैश हैंडलिंग से बचने के लिए ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग और ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं । एलपीजी को लॉकडाउन की स्थिति से छूट दी गई है क्योंकि यह आवश्यक वस्तु के तहत आता है । हमारे डिस्ट्रीब्यूटरशिप स्टाफ , गोडाउन कीपर , मैकेनिक और डिलीवरी बॉय इस संकट के दौर में पूरी तत्परता से इस लॉक डाउन पीरियड और उसके बाद भी सभी ग्राहकों को निर्बाध एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति बनाए रखने प्रयत्नरत हैं । तेल विपणन कम्पनियों – आईओसीएल , बीपीसीएल और एचपीसीएल ने शोरुम स्टाफ , गोदाम में कार्य करने वाले , मैकेनिक , एलपीजी सिलेंडर पहुंचाने वाले जैसे एलपीजी की वितरण श्रृंखला में ड्यूटी कर रहे कर्मियों की कोविड – 19 के संक्रमण और प्रभाव के कारण मृत्यु हो जाने जैसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में प्रत्येक को एकमुश्त विशेष उपाय के तौर पर 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की आज घोषणा की ।
CovID – 19 की इस चुनौतीपूर्ण अविध के दौरान , भारत सरकार ने अप्रैल से जून 2020 तक सभी उज्ज्वला लाभार्थियों के मुफ्त रसोई गैस की घोषणा की है । इसके लिए सभी उज्जवला लाभार्थियों के बैंक खातो में रीफिल की राशि भेज दी जाएगी । ताकि वे इस राशि का उपयोग एलपीजी सिलिंडर खरीदने में कर सके | इस योजना के तहत नैनीताल जिले में 31095 उज्ज्वला लाभार्थियों को इसका लाभ मिलेगा । आइए हम COVID 19 के खिलाफ लड़ने के लिए इस राष्ट्रीय अभियान में शामिल हों और सामाजिक रूप से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें और अपना योगदान दें । आइए हम समय – समय पर सरकार द्वारा दिए गए COVID – 19 के सभी दिशानिर्देशों का पालन करने की शपथ लें और यह सुनिश्चित करें कि अन्य भी ऐसा ही करे । घर पर रहे , सुरक्षित रहे ।

यहाँ भी पढ़े –

देहरादून-राज्यसभा सांसद बलूनी ने फिर दिखाया दिल, सांसद निधि से एक करोड़ और एक माह वेतन दिया पीएम राहत कोष में

देहरादून- उत्तराखंड सीएम की पत्नी और बच्चे बोले हम ऐसे करेंगे कोरोना पीड़ितों की मदद, देखिये क्या-क्या किया