हल्द्वानी-कोरोना वायरस से ऐसे करें बचाव, डा. एनसी पाण्डेय से जाने होम्योपैथी उपाय

कोरोना वायरस दुनियां में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल है। लेकिन इस एहतियात बरतना सबसे जरूरी है। साहस होम्यापैथिक के विशेषज्ञ डा. एनएसी पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बाजार में सेनिटाइजर और मास्क की किल्लत सामने आयी
 | 
हल्द्वानी-कोरोना वायरस से ऐसे करें बचाव, डा. एनसी पाण्डेय से जाने होम्योपैथी उपाय

कोरोना वायरस दुनियां में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल है। लेकिन इस एहतियात बरतना सबसे जरूरी है। साहस होम्यापैथिक के विशेषज्ञ डा. एनएसी पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बाजार में सेनिटाइजर और मास्क की किल्लत सामने आयी है। उन्होंने बताया कि इन सबसे डरने की कोई जरूरत नहीं है। आप आयुर्वेद और होम्योपैथी से भी इसका बचाव कर सकते है।

 

डा. एनसी पाण्डेय ने बताया कि आयुष मंत्रालय की ओर से जारी के तहत आर्सेनिकल अल्बम-30 की टेबलेट तीन दिन तक खाली पेट खाये। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी बेहतर हो जाती है। इसके अलावा जो लोग सदंी-जुकाम से परेशान हो उन्हें इसकी खुराक दो समय लेनी चाहिए। एक माह बाद यह खुराक दोबारा लेनी चाहिए। साथ ही साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दे। आप जिनता साफ-सफाई पर ध्यान देंगे उतना वायरस से बचा जा सकता है।