हल्द्वानी- राजकीय मेडिकल काॅलेज में कोरोना की जांच हुई बंद, पढ़े पूरा मामला

कोरोना वायरस के खतरे को देख संक्रमण की जांच हेतु कुमांऊ के हल्द्वानी में एक मात्र वायरोलॉजी लैब का निर्माण किया गया था जहां पर कोविड-19 के सैम्पलों की आये दिन जांच की जाती थी। लेकिन जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से यहां पर कोविड-19 के सैंपलों की जांच नही हो रही है कुमांऊ मे
 | 
हल्द्वानी- राजकीय मेडिकल काॅलेज में कोरोना की जांच हुई बंद, पढ़े पूरा मामला

कोरोना वायरस के खतरे को देख संक्रमण की जांच हेतु कुमांऊ के हल्द्वानी में एक मात्र वायरोलॉजी लैब का निर्माण किया गया था जहां पर कोविड-19 के सैम्पलों की आये दिन जांच की जाती थी। लेकिन जानकारी के अनुसार कुछ दिनों से यहां पर कोविड-19 के सैंपलों की जांच नही हो रही है कुमांऊ मे अकेले राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में ही कोविड 19 के सैंपल की जांच होती है। लेकिन अब यहां पर भी जांच होना बंद हो गया है। ऐसे में अगर कोई पाॅजिटिव केस आ गया तो हालात बहुत गंभीर हो सकते है। बता दें की राजकीय मेडिकल काॅलेज में प्रतिदिन करीब पांच-छ सौ सैंपल जांच के लिए आते थे उनमें से करीब दो-तीन सौ सैंपलों की जांच होती थी।

हल्द्वानी- राजकीय मेडिकल काॅलेज में कोरोना की जांच हुई बंद, पढ़े पूरा मामला

इस पर मेडिकल काॅलेज के प्रार्चाय डाॅ. सीपी भैसोड़ा ने वीआरडीएल लैब संक्रमण के चलते इस लैब का समापन करने को कहा। इसके लिए डॉ. सीपी भैसोड़ा ने जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को लिखे पत्र में वीआरडीएल लैब खराबी आशंका जताते हुए लैब का समापन करने और अगली बार से लैब में किसी भी प्रकार के सैंपल जांच के लिए न भेजे जाने को कहा। लेकिन जानकारी के अनुसार मशीन में तकनीकी खराबी आ गई है फिल्हाल मशीन की तकनीकी खराबी को सही करने के प्रयास किये जा रहे है। पत्र की प्रति को मंडलायुक्त, सभी छह जिलों के डीएम, एसटीएच के एमएस, बेस अस्पताल के सीएमएस, माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष, राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोविड 19 के प्रभारी डॉ. परमजीत सिंह, वीआरडीएल लैब के प्रभारी को भेजा गया है।