हल्द्वानी- कोरोना को लेकर डीएम ने दिये अस्पतालों को ये निर्देश, पढिय़े कैसी होगीं पूरी व्यवस्था

हल्द्वानी- आज सचिव चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी सविन बंसल ने मुख्य चिकित्साधिकारी, प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज को निर्देश दिये कि वे चिकित्सालयों, कोविड केयर सेंटरों में कोविड-19 के संबंधित स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं, भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। साथ ही मरीजों को स्वच्छ पेयजल
 | 
हल्द्वानी- कोरोना को लेकर डीएम ने दिये अस्पतालों को ये निर्देश, पढिय़े कैसी होगीं पूरी व्यवस्था

हल्द्वानी- आज सचिव चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी सविन बंसल ने मुख्य चिकित्साधिकारी, प्राचार्य राजकीय मेडिकल कॉलेज को निर्देश दिये कि वे चिकित्सालयों, कोविड केयर सेंटरों में कोविड-19 के संबंधित स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं, भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। साथ ही मरीजों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि चिकित्सालयों कोविड केयर सेन्टरों में साफ.-सफाई एंव सेनिटाईजेशन की अच्छी व्यवस्थाएं हो साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाये।

हल्द्वानी-प्रवक्ता और एलटी पदों पर आवेदन करने वालों के लिए बड़ी खबर, मुक्त विवि से ऐसे मिलेगा आपका परीक्षाफल

डीएम बंसल ने निर्देश दिये कि चिकित्सालयों, कोविड केयर सेंटरों में कोरोना रोगियों एंव उनके संबंधियों की मदद के लिए हैल्प डेस्क बनाये जाये। उन्होंने कहा कि कोविड उचित व्यवहार का अनुपालन किया जाये। कोविड से संबंधित स्वास्थ्य विभाग की सुविधाओं में कोविड प्रोक्योरमेन्ट प्रोटोकॉल के अनुरूप कार्यवाही की जाये तथा वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा लगातार मरीजों का अनुश्रवण किया जाये एवं यह भी सुनिश्चित किया जाये कि समस्त आवश्यक दवाये, उपकरण उपलब्ध रहें। उन्होंने सैम्पल टैस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिये। साथ ही कोविड केयर सेन्टरों में थर्मल स्क्रैनिंग एंव प्रर्याप्त सुरक्षा के व्यवस्था करने को भी कहा। उन्होने कहा कि चिकित्सालयों में प्रर्याप्त ऑक्सीजन व्यवस्था एंव एंटीजन टैस्ट की व्यवस्था भी की जाय।