हल्द्वानी- निजी कॉलेजों की फीस वृद्धि पर कांग्रेस का हल्ला-बोल, सरकार को घेरने की बनाई ये रणनीति

Slider

Haldwani News, निजी आयुष कॉलेजों द्वारा नियम कानूनों को ताक पर रख कर बढ़ाई गई फीस को लेकर कांग्रेस मौजूद सरकार को घेरने में जुटी हुई है। इस को लेकर आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने कहा कि सरकार हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन नही कर पा रही है। उन्होंने बताया कि सूबे में 13 आयुष कालेज है। जिसमें से तीन कॉलेज सरकारी है, जबकि अन्य सभी कॉलेज निजी है। जिसमे से एक कॉलेज केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, बाबा राम देव और कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के है।

haldwani city news

Slider

लेकिन सरकार आयुष के छात्र ओर छात्राओं का ख्याल ना रख रसूख रखने वाले नेताओं शिक्षण संस्थानों के प्रबन्धको के आगे नसमस्तक है। जबकि सरकार द्वारा 2015 में जारी किए गए फीस वृद्धि को नैनीताल हाईकोर्ट ने 9 जुलाई 2018 को उक्त शुक्ल वृद्धि सम्बंधित शासनादेश को निरस्त करने के आदेश जारी किए थे। कोर्ट ने यह भी आदेश दिया था कि छात्रों से वसूला गया बढ़ा हुआ शुल्क 14 दिन के अंदर वापस लौटाया जाए। बावजूद इसके निजी आयुष शिक्षण संस्थान छात्र ओर छात्राओं से फीस वशूलने के लिए दबाव बना रहे है।

छात्र-छात्राओं के संग मिलकर आंदोलन करेगी कांग्रेस- प्रकाश जोशी

जिसको लेकर आयुष के छात्र पिछले 35 दिनों से देहरादून में धरने पर बैठे है। उनके धरने को अब कांग्रेस पार्टी द्वारा पूरी तरह समर्थन दिया गया है। अब आयुष के छात्रों की पीड़ा कांग्रेस पार्टी, यूथ कांग्रेस और छात्र संगठन एनएसयूआई मिल कर उठायेगी। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार हाईकोर्ट के आदेशों का पालन नही करा देती तब तक कांग्रेस पार्टी छात्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने अन्य कॉलेजों में भी संपर्क साधना शुरू कर दिया है, यही नहीं अगर सरकार जल्द ही फीस वृद्धि के शासनादेश को खत्म नहीं करती है तो कांग्रेस इस आंदोलन को छात्र और छात्राओं के साथ मिलकर और उग्र करेगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें