हल्द्वानी-कांग्रेस में नैनीताल सीट पर टिकट को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, पढिय़े न्यूज टुडे नेटवर्क पर इंदिरा हृदयेश का खास इंटरव्यू

0
873

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-(जीवन राज)- लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी पूरी कर ली है। उत्तराखंड में पांच सीटों पर चुनाव होना है। ऐसे में टिकट के लिए कशमकश जारी है। टिकट के लिए कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। वही नैनीताल-यूएसनगर सीट पर दावेदारों का चयन करना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती है। इस सीट के लिए नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व सीएम हरीश रावत, पूर्व सांसद महेन्द्र पाल सिंह, पूर्व मंत्री तिलक राज बेहड़ का नाम शामिल है। आज न्यूज टुडे नेटवर्क का इंटरव्यू में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने टिकट को लेकर कई खुलासे किये। लगातार उनके टिकट को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर इस बातचीत में विराम सा लग गया।

आप भी पढिय़े नेता प्रतिपक्ष से न्यूज टुडे नेटवर्क की खास बातचीत के अंश…

पहला सवाल-क्या आपने लोकसभा चुनाव में दावेदारी की है?
जवाब- नहीं मैंने कोई दावेदारी नहीं की है।
दूसरा सवाल- दावेदारों के नाम का एलान कब तक होने की संभावना है?
जवाब- आगामी 16 मार्च को राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी की रैली देहरादून में है। इसके बाद उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की जायेंगी।
तीसरा सवाल- उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी को कितनी सीटें मिलने की संभावनाएं है?
जवाब- प्रदेश के पांचों सीटों पर कांग्रेस पार्टी अपना परचम लहरायेंगी।
चौथा सवाल- भाजपा राष्ट्रवाद के नाम पर कांग्रेस को घेर रही है, इससे कांग्रेस पार्टी पर कितना असर पड़ता है?
जवाब-ये तो वक्त ही बतायेगा। स्व. राजीव गांधी और स्व. इंदिरा गांधी जी राष्ट्र की सेवा करते हुए शहीद हो गये। कांग्रेस के अलावा कोई राष्ट्र की सेवा नहीं सकता है। जबकि भाजपा के अनुषांगिक संगठन अग्रेंजो के साथ मिलकर काम करती रहे है।
पांचवां सवाल-टिकट को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है इस पर आपकी प्रतिक्रिया क्या है?
जवाब- पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा ने पूर्व सांसद महेन्द्र पाल सिंह का नाम आगे किया। मुझे भी उनके नाम पर कोई आपत्ति नहीं है। वह ईमानदार और निविवादित व्यक्तिव है।
छठा सवाल- सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस नैनीताल सीट से महेन्द्रपाल को टिकट दे सकती है?
जवाब-कुछ दिन पूर्व स्वराज आश्रम में चुनाव पर्यवेक्षक दिनेश अग्रवाल की बैठक में महेन्द्रपाल का नाम दावेदारों में उठाया गया था। अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो मुझे कोई एतराज नहीं है।
सातवा सवाल- कार्यकर्ताओं ने आपका और पूर्व सीएम हरीश रावत का नाम भी आगे किया था इस पर आपकी क्या राय है?
जवाब-कार्यकर्ता जिन नेताओं को पसंद करते है, वह उनका नाम उठाते है। ऐसे ही जो मुझे उम्मीदवार देखना चाहते है उन्होंने मेरा भी नाम उठाया और हरीश रावत का भी, लेकिन पैनल में मात्र दो ही नाम पहुंचे है जैसी मुझे जानकारी मिली है।