हल्द्वानी- सीएम के गैरसैंण फैसले का कांग्रेस नेता प्रकाश जोशी ने किया विरोध, कहा बीजेपी छिपा रही नाकामी

Slider

गैरसैंण को उत्तराखंड की राजधानी बनाने को लेकर लंबे समय से राज्य के कई आंदोलनकारी लड़ाई लड़ रहे थे, आंदोलनकारियों के संघर्ष को खूबसूरत अंत देते हुए प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित कर दिया है। सीएम की इस घोषणा के बाद से प्रदेश भर में खुशी की लहर है तो वही दूसरी ओर विपक्ष ने इस घोषणा की कड़ी निंदा करना शुरु कर दिया है। कांग्रेस के कई बड़े नेता इस फैसले का विरोध कर रहे है।

haldwani city news

Slider

अपनी नाकामी को छिपाने के लिए गैरसेंण पर दिया फैसला

हल्द्वानी पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व राष्ट्रीय सचीव प्रकाश जोशी ने भारजीय जनता पार्टी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारजीय जनता पार्टी अपने तीन साल के कार्यकाल में प्रदेश का विकास करने में नाकाम साबित हुई है, इन तीन सालों में सीएम ने युवाओं के रोजगार को लेकर कोई कार्य नहीं किया है, पूर्व राष्ट्रीय सचीव की माने तो अपनी इस नाकामी को छुपाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत ने अचानक से गैरसैंण को उत्तराखण्ड की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है।

Haldwani city news

उन्होंने बताया कि गैरसैंण को स्थाई राजधानी का दर्जा दिया जाना चाहिए इसके लिए कांग्रेस सरकार ने पहले भी काफी प्रयास किए है और कई विधानसभा भवनों का भी निर्माण किया था। उन्होंने बताया कि सरकार ने अपने मंत्रियों को लाभ पहुचाने के लिए गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है, ताकी भाजपा के मंत्री ठंडे वातावरण का लुप्त उठाने गैरसैंण जा सके और अधिक सर्दी पड़ने पर वापस देहरादून लौट सके। प्रकाश जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री की गैरसैंण पर इस फैसले से प्रदेश की जनता को कोई फायदा नहीं पहुंचेगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें