drishti haldwani

हल्द्वानी-आयुक्त रौतेला ने खेली 70 रनों की नाबाद पारी, सद्भावना मैच में कमिश्नर इलेवन ने मारा मैदान

323

हल्द्वानी-यूज टुडे नेटवर्क- आज गौलापार स्थित अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कमिश्नर इलेवन एवं पब्लिक स्कूल एसोशिएशन इलेवन के बीच सद्भावना मैच का आयोजन किया गया। मैच का शुभारम्भ पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक बंशीधर भगत ने बल्लेबाजी कर शुभारम्भ किया तथा दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय भी प्राप्त किया। मैच के दौरान अन्तराल के समय में मेयर डा. जोगेन्दर पाल सिह रौतेला, जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट, मुख्यमंत्री के जनसम्पर्क अधिकारी विजय बिष्ट, पार्षद तनमय रावत तथा डीआईजी कुमाऊं अजय जोशी ने भी प्रतीकात्मक बॉलों पर बल्लेबाजी की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कमिश्नर एकादश ने निर्धारित 32 ओवरों में 5 विकेट खोकर 219 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। कमिश्नर एकादश की ओर से राजीव रौतेला कमिश्नर ने नाबाद शानदार 70 रन बनाये जबकि लोकजीत सिह ने 29 रनों का योगदान, मनीष बिष्ट ने 25 रन बनाये। पीएसए की ओर से दिवस शर्मा और विकल्प बबाडी ने दो-दो विकेट झटके।

iimt haldwani

कमिश्नर एकादश 125 रनों से विजयी

वही लक्ष्य का पीछा कर रही पीएसए की टीम निरन्तर अन्तराल पर विकेट खोती रही और पूरी टीम मात्र 94 रन समेटकर ढेर हो गयी। पीएसए की ओर से आनन्द विष्ट ने सर्वाधिक 21 गेंदो पर 23 रन बनाये। कमिश्नर एकादश 125 रनों से विजयी रही। मैन ऑफ द मैच का खिताब पीएसए के आनन्द विष्ट को दिया गया जबकि बेहतर गेदबाज के खिताब से सीओ लोकजीत सिह नवाजे गये। मैच के अम्पायर दिपेश रावत तथा वसीम सैफी तथा स्कोरर अमन कुमार थे। कमिश्नर एकादश ने बतौर खिलाडी न्यायिक मजिस्ट्रेट इमरान, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ विजय जोगदण्डे, एसएसपीसुनील कुमार मीणा, एडीएम हरवीर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी एपी बाजपेयी, एसएसपी अमित श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर विक्रम राठौर, एसएसआई विजय मेहता, एसओ काठगोदाम कमाल हसन, एसआई संजय वृजवाल, संजय जोशी, डिप्टी कलेक्टर मनीष बिष्ट ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और कमिश्नर एकादश को जीत के मुकान पर पहुंचाया।

आयुक्त रौतेला ने किया खिलाडिय़ों को सम्मानित

मैच समाप्ति के बाद कमिश्नर कुमाऊं रौतेला ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि खेल एक भावना है जिसमें हार व जीत दो पहलू सामने आते है। उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को शुभकानायें देते हुए कहा कि हमें हमेशा जिन्दगी में खेल एक भावना के साथ खेलना चाहिए। खेल हमारे मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में इस मैच के आयोजन का उद्देश्य यहां तैयार की गई पिच का मूल्यांकन करना था। इसके साथ ही स्टेडियम की खामियों को भी चिन्हित करना था। उन्होंने कहा कि आयोजन के दौरान अधिकारियों द्वारा कई खामियां चिन्हित की गई है जिनको कार्यदायी संस्था से दुरूस्त कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि मंडल में खेलों ंके विकास के लिए नयी रणनीति एवं कार्य योजना से कार्य किया जायेगा ताकि हमारे मंडल के उदयीमान खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए उचित मंच मिल सकें।