हल्द्वानी- CM का शानदार टूरिज्म प्लान तैयार,देखिये अब कहाँ होंगी एडवेंचर टूरिज्म एक्टिविटी

हल्द्वानी – जिला नैनीताल में प्राकृतिक सौन्दर्य से परिपूर्ण अनेकों स्थल है, जिले का कोटाबाग प्राकृतिक सौन्दर्य से लबरेज है जो अभी तक पर्यटकोें की पहुच से दूर है। कोटाबाग मे पर्यटक गतिविधिया बढाने के उददेश्य से आगामी दिसम्बर माह के आखरी सप्ताह मे कोटाबाग एडवेंचर फैस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इस महत्वपूर्ण
 | 
हल्द्वानी- CM का शानदार टूरिज्म प्लान तैयार,देखिये अब कहाँ होंगी एडवेंचर टूरिज्म एक्टिविटी

हल्द्वानी – जिला नैनीताल में प्राकृतिक सौन्दर्य से परिपूर्ण अनेकों स्थल है, जिले का कोटाबाग प्राकृतिक सौन्दर्य से लबरेज है जो अभी तक पर्यटकोें की पहुच से दूर है। कोटाबाग मे पर्यटक गतिविधिया बढाने के उददेश्य से आगामी दिसम्बर माह के आखरी सप्ताह मे कोटाबाग एडवेंचर फैस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

इस महत्वपूर्ण राष्टीय स्तर के कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए डीएम सविन बंसल द्वारा गुरूवार को शिविर कार्यालय में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
उन्होने बताया कि यह आयोजन 26 से 30 दिसम्बर के बीच कोटाबाग में आयोजित होगा। जिसमेें पैराग्लाईडिंग, हाॅट एअर बैलून, एमटीबी और एटीवी रैली, ट्रैकिंग, नेचर वाॅक, पैरा मोटरिंग, राॅक कलाइविंग, हाफ मैराथन, हैरीटेज वाॅक एवं विलेज टूर, वल्र्ड वॉचिंग तथा अन्य साहसिक खेल गतिविधिया आयोजित की जायेगी।

उन्होने बताया कि इस आयोजन का मुख्य आकर्षण पैराग्लाइडिंग तथा कोटाबाग से घूघूखांन तक लगभग 40 किमी लम्बी एमटीवी रैली होगी। कोटाबाग के जलना गांव से पैराग्लाइडिंग की जायेगी। जिसमें लगभग 50 लोगो के प्रतिभाग करने की उम्मीद है।

जिलाधिकारी  ने बताया कि राजकीय इन्टर कालेज कोटाबाग परिसर मे कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिह रावत द्वारा किया जायेगा। प्रांगण में स्वयं सहायता समूह द्वारा उत्पाद,हस्तशिल्प,स्थानीय व्यंजन के स्टाल लगाये जायेेेंगे वही फ्लावर शो का आयोजन भी किया जायेगा। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी को निर्देश दिये कि कार्यक्रम आयोजन से पूर्व कोविड 19 दृष्टिगत कोटाबाग क्षेत्र वासियों की कोरोना मास टैस्टिग प्रारम्भ कर दें तथा कार्यक्रम स्थल पर व्यापक चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित करायें।