iimt haldwani

हलद्वानी-सीएम ने किये पत्रकार कल्याण कोष के मानक शिथिल, जल्द होगा पत्रकारों का कल्याण

154

हलद्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-पत्रकार कल्याण कोष के सदस्य चुने जाने में वरिष्ठ पत्रकार डा. विपिन चन्द्रा का आज श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने जोरदार स्वागत किया। आज हल्द्वानी में हुई श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के वरिष्ठ पत्रकार डा. विपिन चन्द्रा का स्वागत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना गई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिये ही पत्रकार कल्याण कोष से सुविधा देने का प्रबंध था लेकिन नीति ने संशोधन करते हुए अब सरकार ने निर्णय लिया है कि जो पत्रकार मान्यता प्राप्त नहीं होगा और अगर केवल सक्रिय होगा उस पत्रकार को भी एक सामान सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सीएम ने गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए शिथिलता बरती है। उन्होंने इस कदम के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार जताया। बता दें कि सूचना विभाग द्वारा पत्रकार कल्याण कोष का उन्हें सदस्य बनाया गया है।

drishti haldwani

इस मौके पर बैठक में वरिष्ठ पत्रकार भुवन जोशी ने कहा कि जल्द से जल्द वृद्ध पत्रकारों को पेंशन मिलनी चाहिए। पत्रकार दिनेश मानसेरा ने कहा कि पेंशन संबंधित जानकारी के लिए पत्रकार उनसे संपर्क कर सकते है लेकिन अपनी पात्रता जरूर देख लें। उन्होंने कहा कि इसके लिए कम से कम पत्रकारिता में 25 साल का अनुभव होना जरूरी है। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष अनुज सक्सेना ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया और पत्रकारों से एकजुटता की अपील की वहीं कार्यक्रम का संचालन महामंत्री नाजिम मिकरानी ने किया।

कार्यक्रम में नेशनल यूनियन ऑफ जॉर्नलिस्ट के प्रदेश महामंत्री सुरेश पाठक भी मौजूद रहे । उन्होंने कहा तमाम चैलेंज सामने आएंगे लेकिन उन्हें डॉ चंद्रा की कुशलता पर पूरा भरोसा है कि वह हर मुश्किल को पार कर सकते है। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण कुमार गुप्ता, स्थायी मान्यता प्राप्त पत्रकार समिति सदस्य गुरमीत स्वीटी, हसीन अहमद, गिरीश जोशी, अरविंद मालिक, कैलाश पाठक, भूपेंद्र गुप्ता, गौरव गुप्ता, राजेश सरकार, महेंद्र नेगी, मनोज आर्य, राजेन्द्र सिंह बिष्ट, कमल सुयाल, अंकित, सचिन जोशी, डॉ वारसी, हिमांशु वार्ष्णेय, देवेन्द्र मेहरा, पंकज पाण्डेय, अनुपम गुप्ता , सौरभ बजाज ,सहित कई पत्रकार मौजूद रहे।